5G Smart Phone : स्मार्टफोन ब्रांड Infinix ने अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन Infinix Zero Ultra 5G को भारत में 20 दिसंबर को लॉन्च कर दिया  है।  Infinix Zero Ultra 5G को हाल ही में ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। Infinix Zero Ultra 5G के साथ 200 मेगापिक्सल कैमरा और 180 वाट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। फोन के साथ 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। 

Infinix Zero Ultra 5G डिजाइन
Infinix Zero Ultra 5G में डिस्प्ले के दोनों किनारों पर कर्व्ड ऐज दिए गए हैं. फोन में सेल्फी स्नैपर के लिए एक सेंटर में एक पंच-होल कटआउट है. फोन के वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दायें किनारे पर दिए गए हैं. वहीं, पीछे की ओर आपको ट्रिपल कैमरा सेंसर और एक एलईडी फ्लैश रखने के लिए रेक्टेंगूलर मॉड्यूल मिलता है. फोन में सबसे नीचे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, सिम ट्रे पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मिलता है.

Infinix Zero Ultra 5G की स्पेसिफिकेशन
इनफिनिक्स जीरो अल्ट्रा 5जी के ग्लोबल वेरियंट के अनुसार फोन में 6.8 इंच की 3D कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी, जो पंच होल के साथ आएगी। डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलेगा। फोन में एंड्रॉयड 12 आधारित XOS 12 मिलेगा। इनफिनिक्स जीरो अल्ट्रा 5जी में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलेगी। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।

Infinix Zero Ultra 5G का कैमरा
Infinix Zero Ultra 5G में 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा मिलेगा। फोन के साथ सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Infinix Zero Ultra 5G की बैटरी
Infinix के इस फ्लैगशिप फोन के साथ 4500 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो 180 वाट की थंडर चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 12 मिनट में फुल चार्ज हो सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में जीपीएस, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वाई-फाई 6 और 5जी का सपोर्ट मिलेगा। 

Infinix Zero Ultra 5G की कीमत 
हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। फोन दो कलर Coslight Silver और Genesis Noir में मिलेगा। Infinix Zero Ultra एक 5G-एनेबल फोन है, जो MediaTek Dimensity 920 SoC से लैस है. इस बीच फोन की भारतीय कीमत लीक हो गई है. Infinix Zero Ultra की कीमत भारत में 49,999 रुपये होगी और इसे 44,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा