5G Smart Phone : वीवो (Vivo) के नए फ्लैगशिप Vivo X90 Pro की स्पेसिफिकेशन लॉन्चिंग से पहले लीक हो गई है। Vivo X90 सीरीज के तहत Vivo X90 और Vivo X90 Pro को पिछले साल नवंबर में चीन में लॉन्च किया गया था। अब इनमें से Vivo X90 Pro के फीचर्स की जानकारी एक टिप्सटर ने दी है। Vivo X90 Pro की जल्द ही ग्लोबल लॉन्चिंग होने वाली है, हालांकि कंपनी ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं दी है।

लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि Vivo X90 Pro के साथ मीडियाटेक Dimensity 9200 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा वीवो के इस फ्लैगशिप फोन में Zeiss ब्रांडिंग के साथ कैमरा मिलेगा और कैमरे के साथ कंपनी का V2 चिपसेट भी होगा जो कि खासतौर पर कैमरे की परफॉरमेंस के लिए ही डिजाइन किया गया है।

Vivo X90 Pro की डीटेल स्पेसिफिकेशन ट्विटर हैंडल @passionategeekz से ट्वीट की गई है। फोन का एक पोस्टर भी सामने आया है। लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि Vivo X90 Pro में 4002 स्क्वॉयर एमएम का वेपर चैंबर (VC) लिक्विड कूलिंग सिस्टम मिलेगा।

जहां तक कैमरे का सवाल है तो इसमें तीन रियर कैमरे होंगे जिनमें एक लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX989 सेंसर होगा जिसकी साइज 1 इंच होगी। दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX758 पोट्रेट सेंसर है। तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है। फोन में पांच पोट्रेट मोड मिलेंगे जिन्हें Zeiss ने तैयार किया है।

Vivo X90 Pro के साथ 4870mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ 120W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। बैटरी को लेकर कहा जा रहा है कि महज 8 मिनट में 90 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। पोस्टर को देखकर कहा जा सकता है कि Vivo X90 Pro को लीजेंड ब्लैक कलर में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा, हालांकि चीन में इसे रेड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है।