छत्तीसगढ़ : उदयपुर थानाक्षेत्र के गांव केसमा में मछली मारने के लिए नदी में करंट फैलाने के दौरान 21 वर्षीय युवक खुद करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, केसमा निवासी राजनाथ पिता भरतलाल रविवार को दोपहर करीब दो बजे गांव के पास रेण नदी में मछली पकड़ने गया था। मछली पकडने के लिए नदी में करंट फैलाने के लिए उसने बिजली खंभे से तार जोड़ दिया और नदी के पास पहुंचा। इसी दौरान उसे कटे हुए तार से करंट लग गया और वह नदी में जा गिरा। मृतक का साथी राउथा मौके पर पहुंचा तो उसने राजनाथ सिंह को नदी में पड़ा देखा।

जिसके बाद उसने राजनाथ के परिजनों को इसकी सूचना दी। सूचना पर परिजन व गांव वाले मौके पर पहुंचे। तुरंत तार को खंभे से हटाकर उन्होंने युवक को नदी से बाहर निकाला। जिसके बाद युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद राजनाथ को मृत घोषित कर दिया। शव को मर्च्युरी में रखवा दिया गया। मृतक के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

करंट के जरिए पहले भी मारी थीं मछलियां
ग्रामीणों ने बताया कि मृत युवक एवं उसके साथी व गांव के अन्य युवक पूर्व में भी नदी में करंट फैलाकर मछली मार चुके है। करंट फैलाने से बिजली का झटका लगने से मछलियां बेहोश होकर या मरकर उपर आ जाती हैं। करंट को हटाकर युवक मछली निकाल लेते थे। मृत युवक इस बार लापरवाही में कटे हुए तार से छिपक गया और उसकी मौत हो गई।