भोपाल । एमपी में भाजपा करीब दो दशक से सत्ता में है। भाजपा का देश, प्रदेश में लगातार विस्तार हो रहा है और यही कारण है कि पार्टी का हेडक्वार्टर भी छोटा पड़ता जा रहा है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए भाजपा अपना नया भवन बना रही है। करोड़ों में बननेवाला भाजपा का यह प्रदेश मुख्यालय बहुत आलीशान होगा। इसमें कई लग्जरी सुविधाएं होंगी। फाइव स्टार होटल जैसे सर्वसुविधायुक्त कमरे बनाए जाएंगे। इसका भूमिपूजन इसी माह प्रस्तावित है।
बताया जा रहा है कि एमपी भाजपा का आलीशान हेडक्वार्टर करीब 150 करोड़ रुपए में बनेगा। इसका भूमिपूजन 27 मार्च को प्रस्तावित है। भूमिपूजन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आमंत्रित किया गया है और उन्होंने कार्यक्रम को लेकर प्रारंभिक सहमति भी दे दी है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस संबंध में गुरुवार को नई दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। वीडी शर्मा ने मध्यप्रदेश में 14 से 24 मार्च तक चलने वाले बूथ सशक्तिकरण अभियान-2 की पूरी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी। इसके साथ ही मुलाकात में मध्यप्रदेश भाजपा के नए कार्यालय के भूमिपूजन को लेकर नड्डा से चर्चा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 27 मार्च को भूमिपूजन को लेकर प्रारंभिक सहमति दी है। अब वीडी ने नड्डा को औपचारिक न्यौता दिया है। उनके भोपाल प्रवास के पूरे शेड्यूल को लेकर चर्चा की। नड्डा भोपाल प्रवास के दौरान पार्टी की बड़ी बैठक भी कर सकते हैं।