नई दिल्ली । भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। गुरुवार को मालवीय ने कहा कि केजरीवाल का 'ईमानदारी प्रमाण पत्र' मजाक है। एक ट्वीट में मालवीय ने कहा, हाल ही में कर्नाटक में, अरविंद केजरीवाल ने कोडिहल्ली चंद्रशेखर को 'आप' में शामिल किया। इस हफ्ते, किसान संघ ने उसी चंद्रशेखर को निष्कासित कर दिया था। एक टीवी स्टिंग में उन्हें केएसआरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल को समाप्त करने के लिए 35 करोड़ की मांग करते हुए दिखाया गया था। केजरीवाल का ईमानदारी प्रमाण पत्र मजाक है!
पिछले महीने, चंद्रशेखर अगले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कर्नाटक राज्य रैयत संघ (केआरएसएस) गुट के साथ बेंगलुरु में केजरीवाल की उपस्थिति में आप में शामिल हुए थे। एक कन्नड़ न्यूज चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें चंद्रशेखर को कथित तौर पर आंदोलन को समाप्त करने के लिए 35 करोड़ रुपये की मांग करते हुए देखा गया था। उस वक्त वह केएसआरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल का नेतृत्व कर रहे थे। स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद उन्हें केआरआरएस के अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।
मंगलवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट देने पर केजरीवाल पर निशाना साधा। इससे पहले, भाजपा ने केजरीवाल और जैन के इस्तीफे की मांग की थी और आरोप लगाया था कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री 'आप' सुप्रीमो के इशारे पर काम कर रहे हैं।