जगदलपुर । छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दरभा क्षेत्र में ग्राम सेड़वा में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। इस दौरान आंधी और तेज हवाओं के कारण CRPF कैंप के 3 बैरकों की छत भी उड़ गई।बता दें कि ग्राम सेड़वा में CRPF के जवान तैनात हैं। दरभा क्षेत्र में दोपहर के समय अचानक से मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। इस बारिश के कारण जवानों के कैंप के बैरकों में लगी सीमेंट की सीट भी उड़ गई। इस हादसे के कारण 11 जवान घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद कैंप में मौजूद अन्य जवानों ने तुरंत घायलों को बाहर निकाला और उन्हें दूसरी बैरक में लेकर पहुंचे। फिलहाल घायल CRPF जवानों का इलाज जारी है।घटना की जानकारी मिलने पर रात में CRPF के उप महानिरीक्षक एपी सिंह ने कैंप का दौरा किया। आंधी और पानी इतनी तेज था कि कैंप परिसर में लगे कुछ पेड़ भी उखड़ गए।दंतेवाड़ा के गुड़रा CAF कैंप में भी बारिश और आंधी के कारण भारी नुकसान हुआ है। वहीं, आज अधिकारी कैंप में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचेंगे।

बता दें कि बस्तर संभाग में जंगलों में सुरक्षा बलों के कैंप हैं। बारिश के समय में जवानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।तेज बारिश और आंधी के कारण बैरक में रखे राशन सहित दूसरे सामान भी प्रभावित हुए हैं। जिले में बीते 10 दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। झुलसा देने वाली गर्मी के बीच जिले के बड़ेगुडरा क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है। थाना प्रभारी कुआकोंडा विजय पटेल ने बताया कि बैरक की सीट उड़ी है, राशन और दूसरे सामानों को भी नुकसान पहुंचा है।