नई दिल्ली| दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी के पूर्व सीए बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक सूत्र ने कहा कि हैदराबाद स्थित गोरंटला भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता के पूर्व सीए हैं।

आबकारी नीति घोटाले की जांच के दौरान केंद्रीय एजेंसियों ने कथित तौर पर एक दक्षिण समूह की पहचान की थी। बुच्चीबाबू को इस समूह का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। यह भी आरोप है कि सरथ रेड्डी, के कविता, मगुन्टा रेड्डी सहित कई अन्य व्यक्ति हैं, जो इस दक्षिण समूह का हिस्सा हैं।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था और इस तरह हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों और उनके लाभार्थी मालिकों को वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति के तहत गलत लाभ पहुंचाया गया था।

गोरंटले को बाद में अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई ने कहा कि वे मामले में उसकी हिरासत की मांग करेंगे।सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की है। सूत्र ने कहा कि वे एक पूरक चार्जशीट दाखिल करने की प्रक्रिया में हैं और मामले को और पुख्ता बनाने के लिए और सबूत इकट्ठा करना चाहते हैं।आने वाले दिनों में सीबीआई राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को समन जारी कर सकती है क्योंकि साउथ ग्रुप राजनीतिक कनेक्शन से भरा हुआ है।