छत्तीसगढ़ के कांकेर में दो दिन के नवजात के सिर पर वार कर उसकी हत्या की गई थी। इसके बाद शव को थैले में डालकर सड़क किनारे फेंक दिया गया। बच्चे का शव 4 दिन पहले स्टेट हाईवे किनारे मिला था। तब आशंका जताई गई थी कि बारिश और ठंड के चलते उसकी मौत हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हैरान कर दिया है। इसके बाद पुलिस हत्यारे तक पहुंचने के लिए मार्च में गर्भवती हुई महिलाओं का डाटा जुटा रही है।

दरअसल, भानुप्रतापपुर और दल्ली राजहरा के बीच ग्राम पंचायत साल्हे के आश्रित ग्राम टेकातोड़ा से लगे स्टेट हाईवे पर 12 जनवरी को नवजात का शव एक कपड़े के थैले में मिला था। जब महिलाएं खेत जाने लगीं तो झोला देखकर रुक गईं। उन्होंने कपड़ा हटाकर देखा तो अंदर नवजात का शव था। पुलिस पहुंची, लेकिन आसपास ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे बच्चे की पहचान हो सके। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

प्जिस तरीके से नवजात की हत्या की गई उससे आशंका जताई जा रही है कि मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है। बिना शादी या नाबालिग के गर्भवती होने के चलते बच्चे का जन्म हुआ होगा। अब पुलिस दमकसा, कच्चे, भैंसाकन्हार समेत आसपास के गांव के उपस्वास्थ्य केंद्रों से गर्भवती माताओं की सूची लेकर उनकी जानकारी जुटा रही है। इसके लिए अलग टीम बनाई गई है। अगर संदेह हुआ तो DNA टेस्ट भी कराया जााएगा।

स्टेट हाईवे पर सड़क किनारे शव मिलने से आशंका यह भी जताई जा रही है कि दूसरे जिले या फिर थानाक्षेत्र से लाकर वहां फेंका जा सकता है। ऐसे में पुलिस घटना के दिन मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की भी जानकारी जुटा रही है। कच्चे चौकी प्रभारी डेमन भुआर्य ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शिशु के सिर में चोट कर उसकी हत्या करना पाया गया है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।