वॉशिंगटन। अमेरिका के टेक्‍सास में एक बंदूकधारी ने यहूदियों के एक प्रार्थना-स्‍थल (सिनेगॉग) में घुसकर कई लोगों को बंधक बना लिया है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, बंदूकधारी ने अपनी पहचान मुहम्‍मद सिद्दीकी के रूप में बताई है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह खुद को आफिया सिद्दीकी का भाई बता रहा है, जो एक एफबीआई एजेंट की हत्‍या के लिए 86 साल जेल की सजा काट रही है।
हालांकि एफबीआई ने कहा है कि वह अभी तक बंदूकधारी की पहचान की पुष्‍ट नहीं कर पाई है। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि इमारत में कितने लोग मौजूद हैं। हालांकि आफिया के भाई के वकील ने सफाई दी है कि बंदूकधारी आफिया का भाई नहीं है। वकील ने कहा उनके क्‍लाइंट कानूनी एजेंसियों को फोन कर बता रहे हैं कि वे इस पूरे घटनाक्रम में शामिल नहीं हैं।
ह्वाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया राष्‍ट्रपति जो बाइडन को घटनाक्रम की जानकारी दे दी गई है। साकी ने कहा बाइडन को उनकी सीनियर टीम ब्रीफ करती रहेगी। नेशनल सिक्‍योरिटी टीम के कई वरिष्‍ठ सदस्‍य केंद्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के संपर्क में हैं।
सिनेगॉग में चल रहे अनुष्‍ठानों का फेसबुक पर सीधा प्रसारण किया जा रहा था। इसी दौरान एक शख्‍स वहां बंदूक लेकर घुस आया। लाइवस्‍ट्रीम में यह तो नहीं दिखा कि वहां क्‍या हो रहा है मगर कई बार इस्‍लाम को लेकर उस शख्‍स के जोर-जोर से चिल्‍लाने की आवाजें आईं। बंदूकधारी ने अपनी बहन और इस्‍लाम का बार-बार जिक्र किया।