नई दिल्ली । इंडिया मीटरोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें तेज हवाओं और संभावित ओलावृष्टि के साथ मध्यम से भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। भारत के कई शहरों में बादल छाए रहने और बारिश का मौसम जारी रहने की उम्मीद है, मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। 
आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख ने बताया, पश्चिमोत्तर भारत में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण क्षेत्र में बारिश और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि हो रही है। एक और पश्चिमी विक्षोभ रविवार से क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि 21 मार्च तक उत्तर पश्चिम भारत में बादल छाए रहने और रुक-रुक कर बारिश जारी रहेगी। आईएमडी के अनुसार, एक और पश्चिमी विक्षोभ मैदानी इलाकों की ओर बढ़ रहा है, जो राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का एक नया दौर ला सकता है। कई मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा।
पूर्वोत्तर राज्यों जैसे असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और बिहार में भी भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। इस बीच, मराठवाड़ा के कम से कम छह जिलों में बेमौसम बारिश के कारण 62,000 हेक्टेयर से अधिक भूमि पर फसल के नुकसान की सूचना है।