क्रिकेट से संन्यास लेने के नौ साल बाद भी सचिन तेंदुलकर की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। तेंदुलकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर दो दिन में दो शानदार वीडियो शेयर किए हैं। एक में वह नए खेल में हाथ आजमा रहे हैं तो दूसरे में चूल्हे पर बने खाने का स्वाद ले रहे। तेंदुलकर के दोनों वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

सचिन ने गुरुवार (29 दिसंबर) को एक वीडियो शेयर किया। इसमें राजस्थान में मिट्टी के चूल्हे पर खाना बन रहा है। दो महिलाएं खाना बना रही हैं। तेंदुलकर उनसे बात कर रहे हैं। सचिन ने कैप्शन में लिखा, ''चूल्हे पर बने खाने का स्वाद ही अनोखा होता है।'' दोनों महिलाओं ने बताया कि वह गेहूं और बाजरे की रोटी बना रही हैं।

तेंदुलकर ने फिर कहा, ''खाना तो मैं भी बना लेता हूं, लेकिन गोल रोटी नहीं बना पाता। चूल्हे पर बने खाने का स्वाद अलग होता है। गैस पर बने खाने से ज्यादा यह स्वादिष्ट होता है।'' सचिन के सामने जब घी रखी गई तो उन्होंने कहा, ''इतना घी तो मैंने जीवन में नहीं खाया है। ये प्यार भरा घी है।''

सचिन ने इससे पहले बुधवार को भी एक वीडियो शेयर किया था। वह थाइलैंड में छुट्टियां बिता रहे थे। 49 साल के तेंदुलकर ने कयाकिंग खेल में भी हाथ आजमाया। उन्होंने नौकायन के दौरान पतवार को चलाने के बारे में सीखा। हाथ में पतवार लेकर तेंदुलकर ने कहा कि यह रिवर्स स्विंग की तरह है। वह पहली बार इस खेल का आनंद ले रहे हैं।

हाल ही में तेंदुलकर ने बच्चों के साथ क्रिसमस का त्योहार सेलिब्रेट किया था। उन्होंने बच्चों के साथ जमकर मस्ती की थी। तेंदुलकर ने हैप्पी फीट होम फाउंडेशन के लिए बच्चों के साथ समय बिताया था। इस दौरान 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले तेंदुलकर ने बच्चों को गिफ्ट भी दिया था।