पिछले साल यह बताया गया था कि फेसबुक (अब मेटा) एक स्मार्टवॉच डेवलप कर रहा है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्मार्टवॉच 2022 की गर्मियों में रिलीज होगी। स्मार्टवॉच में एक गोल स्क्रीन और एक फ्रंट-फेसिंग कैमरा होगा। ब्लूमबर्ग ने अक्टूबर 2021 में मेटा स्मार्टवॉच की पहली इमेज लीक की थी। LetsGoDigital को अब मेटा की पहली स्मार्टवॉच के बारे में और अधिक जानकारियां मिली है, जो चौंकाने वाली हैं।

कलाई से सीधे एफबी-इंस्टा पर शेयर कर सकेंगे वीडियो- स्मार्टवॉच में डिटेचेबल डिस्प्ले और दो कैमरे हो सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे ऐप के माध्यम से फोटो और वीडियो शेयर करने की अनुमति देगा। दो कैमरों के साथ आने वाली फेसबुक वॉच और VR और AR एप्लिकेशन के लिए सपोर्ट मिलेगा।

दो स्मार्टवॉच लॉन्च करेगी फेसबुक- फेसबुक दो मॉडल के साथ एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च करेगी - पहला स्क्वैरिश डिस्प्ले के साथ और दूसरा राउंड डिस्प्ले के साथ। इसमें डिटेचेबल डिस्प्ले होगा जिसका मतलब है कि यूजर्स डिस्प्ले को हटा सकते हैं। 

वॉच में मिलेंगे अधिकतम 3 कैमरे- स्मार्टवॉच में दो या अधिकतम तीन कैमरे होंगे। ये अलग-अलग लेंस होंगे- मैक्रो लेंस, टेलीफोटो लेंस, ऑप्टिकल जूम लेंस या वाइड एंगल लेंस। उपयोगकर्ता कई कैमरों के साथ फील्ड-ऑफ-व्यू को एडजस्ट करने में सक्षम होंगे। राउंड क्लॉक का डिस्प्ले रोटेटेबल होगा और इसमें मैग्नेट होगा। यूजर्स वॉच को घुमाकर अलग-अलग कैमरों को सेलेक्ट कर पाएंगे। जब एक कैमरा यूज में होगा तो बाकी कैमरे अपने आप बंद हो जाएंगे। फेसबुक स्मार्टवॉच के कैमरे स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ताओं को फोटो और वीडियो कैप्चर करने और उन्हें सीधे अपनी कलाई से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की अनुमति देंगे। 

वीडियो कॉल भी कर सकेंगे यूजर- यूजर्स वॉच से भी वीडियो कॉल कर सकेंगे। लेकिन, मेटा सिर्फ कैमरों के साथ यहीं नहीं रुक रहा है। वर्चुअल रियलिटी, ऑग्मेंटेड रियलिटी और मिक्स्ड रियलिटी के कारण मेटा इन कैमरों का उपयोग कर सकता है। मेटा का मेटावर्स में भारी निवेश है और वे चाहते हैं कि उनकी स्मार्टवॉच इसका हिस्सा बने। कई बिल्ट-इन कैमरों वाली डिटैचेबल स्मार्टवॉच एआर/वीआर सिस्टम को सपोर्ट करने के लिए एक साथ काम करेगी। कंपनी एआर हेडसेट पर काम कर रही है और इस साल के अंत में एक ही इवेंट में दोनों प्रोडक्ट को जारी कर सकती है। मेटा एआर ग्लास पर भी काम कर रही है जिसका कोडनेम 'प्रोजेक्ट नज़र' है