रूस के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले दो एयरबेस पर यूक्रेन के ड्रोन विमान ने सोमवार को हमला कर दिया। इस हमले में पुतिन के तीन सैनिकों की मौत हो गई और चार घायल हो गए।  बताया जा रहा है कि इन ड्रोन हमलों में रूस के दो Tu-95 परमाणु बॉम्बर भी तबाह हो गए हैं। बता दें कि रूस ने इन  बॉम्बर्स को यूक्रेन और ब्रिटेन को डराने के लिए तैनात किया था। वहीं यूक्रेन की तरफ से और हमलों के खतरे को देखते हुए रूसी एयरबेस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। 

वैसे रूसी सेना ने यूक्रेन के हमलों पर आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन इसकी वायुसेना ने ट्वीट किया "क्या हुआ?" साथ में एक पार्टी करने वाला चेहरा इमोजी और एक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त विमान की तरह दिखने वाली छवियां साझा की गई हैं।

रूस भी हुआ हमलावर
वहीं यूक्रेनी हमलों के बाद रूस भी हमलावर हो गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात ही रूस की सेना ने ओडेशा, चेरकासी और क्रीवी रिह शहरों समेत देश के अनेक हिस्सों में बमबारी कर दी । ओडेसा में एक स्थानीय जल आपूर्ति कंपनी ने कहा कि एक मिसाइल हमले में पंपिंग स्टेशनों की बिजली कट गई जिससे पूरे शहर में पानी की कमी हो गई। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेन्को ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘‘दुश्मन यूक्रेन की सरजमीं पर एक बार फिर मिसाइलों से हमले कर रहा है। देशभर में हवाई हमलों की चेतावनी जारी की गयी है और अधिकारियों ने लोगों से सुरक्षित जगहों पर पनाह लेने को कहा।