बैतूल(हेडलाइन)/नवल वर्मा। किसी भी स्थिति में एक व्यक्ति किसी भी सरकारी सिस्टम के अंतर्गत दो जगह नौकरी नहीं कर सकता, लेकिन घाटबिरोली में सहायक प्रबंधक साहेबराव अमृतराव का जलवा यह है कि वह तमाम नियम कायदों से ऊपर जाकर एक व्यक्ति को दो जगह सेवा करने का मौका दे रहा है। दोनों ही जगह सहकारी सेक्टर से जुड़ी हुई है। जो नियम कायदों के जानकार है उनका कहना है कि यह खुला अपराध है। इस अपराध में जिस व्यक्ति से दो जगह नौकरी करवाई जा रही है उसके साथ-साथ सहायक प्रबंधक साहेबराव अमृतराव भी जिम्मेदार माने जाएंगे। दिक्कत यह है कि मामले की जानकारी दोनों ही जगह उच्च अधिकारियों को है पर वे अज्ञात कारणों से इस मामले में कोई कदम ही नहीं उठा रहे है। इसलिए साहेबराव की मनमानी घाटबिरोली सेक्टर में जमकर चल रही है।

- दुग्ध समिति में टेस्टर की नौकरी...
राजेन्द्र बारस्कर नामक व्यक्ति दुग्ध सहकारी समिति घाटबिरोली में टेस्टर की नौकरी करता है। यह व्यक्ति विगत कई वर्षो से दुग्ध सहकारी समिति घाटबिरोली से लगातार वेतन भी ले रहा है और अपनी सेवाएं भी दे रहा है। यह बात ऑन रिकार्ड है। यहां पर प्रतिदिन इसकी जिम्मेदारी है कि जो दुध खरीदा जाता है उसमें फैट की मात्रा को चेक करना है, यह नियमित काम है और इसमें मानदेय भी दिया जाता है।

- सहकारी समिति में भी भृत्य की नौकरी...
राजेन्द्र बारस्कर नामक यह व्यक्ति 2013 से आदिम जाति सेवा सहकारी समिति घाटबिरोली में बतौर भृत्य वेतन प्राप्त कर रहा है। लॉकडाउन के दौरान यह बात सामने आई कि इस नाम का कोई भृत्य भी है जिसे वेतन दिया जा रहा है। तबसे यह समिति में भी नजर आने लगा है। नहीं तो इसके पहले यह साहेबराव पिता अमृतराव के आवास पर निजी कार्यो में सेवाएं देता था जिसका वेतन समिति से निकाला जाता था।

- सहकारी सेेक्टर का तो भगवान ही मालिक है...             
जिले में जो वर्तमान डीआर है और वर्तमान जिला सहकारी बैंक के सीईओ है उनके रहते में भ्रष्टाचार और धांधली चरम पर होने के आरोप अक्सर लगते है। कई ऐसे मामले है जो सार्वजनिक हो जाने के बाद भी उन मामलों में डीआर और सीईओ कोई एक्शन नहीं लेते है और बिना लाभ, हानि के ऐसे ही मौन नहीं रहते है।
नवल वर्मा हेडलाइन बैतूल 19 मई 2023