बैतूल/आठनेर (हेडलाइन)/नवल वर्मा । विगत वर्ष 2006 में माँ जगदम्बा भवानी की राजदीप चौक आठनेर में माता भगवती की प्राण-प्रतिष्ठा एवं यज्ञ समारोह में पधारे यज्ञाचार्य श्री गोविन्दराव जी मेहुणकर गुरूमहाराजश्री ने अनौपचारिक चर्चा में बताया कि वे और उनके परिजन पिछले आठ - दस पीड़ियों से इस क्षेत्र सहित बैतूल जिले के सेकड़ो परिवारों के गुरूजी रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे अपने सुपुत्र श्री महेश जी मेहुणकर के साथ 2006 में यज्ञ एवं माँ की प्राण - प्रतिष्ठा हेतु आठनेर आये थे, उस समय आठनेर सहित आसपास का क्षेत्र पानी के लिये त्राहि - त्राहि था।
वहाँ इस शतचंडी महायज्ञ आयोजन में पधारे तत्कालीन सांसद से इस समस्या के समाधान को लेकर बातचीत हुई और उन्होंने मुहूर्त भी दिया था साथ ही बोर में सौ वर्ष तक अटूट पानी रहने का आशीर्वाद भी दिया था।

- तत्कालीन सांसद से गुरूजी ने कहा तो तत्काल बनाई व्यवस्था...
श्री महावीर हनुमान जी देवस्थान माँ भवानी मंदिर हिवरा पधारे परम् श्रद्धेय गुरुमहाराजश्री गोविन्दराव जी ने भेंट उपरांत चर्चा के दौरान बताया कि तत्कालीन सांसद श्री विजय कुमार खंडेलवाल (मुन्नी भैया) से उन्होंने कहा था कि केवल आप ही इस क्षेत्र की इस विकराल और विषम समस्या का स्थाई समाधान कर सकते हैं तो सांसद जी ने गुरूजी के वचन शिरोधार्य करके दो टेलीस्कॉपिक बोर इस क्षेत्र में करवाए जो कि उस समय तक के जिले में पहली बार लगभग साढ़े ग्यारह सौ फ़ीट सबसे गहरे बोर हुए थे।
जिसमे आज पर्यन्त पर्याप्त पानी उपलब्ध है। जिसे देखकर गुरूमहाराजश्री ने अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की है।

- बबनराव जोशी ने मिलवाया था मुन्नी भैया को गुरूजी से...
मांढवी निवासी महाराष्ट्रीयन ब्राह्मण सचिन जोशी ने बताया कि उनके पिताजी स्व. श्री बबनराव जी जोशी ने ही सांसद विजय कुमार खंडेलवाल (मुन्नी भैया) को गुरूमहाराजश्री से मिलवाया था। श्री जोशी एवं तत्कालीन सरपंच ग्राम पंचायत आठनेर सुखदेव परते तथा सूरज राठौर ने बताया कि उन्होंने सांसद तथा गुरूजी की आठनेर नगर की गंभीर समस्याओं पर विस्तृत विचार विमर्श उपरांत प्राथमिकता के आधार पर पेयजल व्यवस्था सुद्रढ़ करने का संकल्प करवाया था जिसे तत्कालीन सांसद ने गंभीरता से लेते हुए इस समस्या से निजात दिलाने लगभग साढ़े ग्यारह सौ फिट के टेलीस्कॉपिक बोर करवाए थे जिनमें आज भी भरपूर पानी उपलब्ध है।
नवल वर्मा हेडलाइन 24 मई 2023