(बैतूल) बैतूल शहर के ब्रांड एंबेसडर बने संजय शुक्ला,

- स्वच्छ सर्वेक्षण में अपना अमुल्य योगदान देने पर नपा ने की नियुक्ति,

- स्वच्छता के लिए राष्ट्रपति सम्मान से भी पुरस्कृत हो चुके हैं श्री शुक्ला

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । केन्द्र सरकार के आदेश पर स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 शुरू हो चुका है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए नगर पालिका बैतूल ने तैयारी शुरू कर दी है। जन-जन को स्वच्छता अभियान से जोड़ने के लिए नगर पालिका ने ब्रांड एंबेसडर की भी नियुक्ति की है। ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छ सर्वेक्षण को मुकाम तक पहुंचाएंगे। वहीं शहरवासियों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने का काम करेंगे।
उल्लेखनीय है कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत बैतूल नगर पालिका ने राष्ट्रपति सम्मान से पुरस्कृत और सुलभ इंटरनेशनल से स्वच्छता सम्मान प्राप्त करने वाले संजय शुक्ला को पुनः ब्रांड एंबेसडर बनाया है। बता दें कि शौचालय के लिए ससुराल छोड़ने वाली अनीता नर्रे की खबर को श्री शुक्ला द्वारा लगभग 8 वर्ष पूर्व प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। इसी खबर की स्क्रिप्ट के आधार पर फिल्म कलाकार अक्षय कुमार ने टॉयलेट एक प्रेम कथा फिल्म बनाई थी जो काफी मशहूर हुई थी। मुख्य नगरपालिका अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार श्री शुक्ला की नियुक्ति स्वच्छ सर्वेक्षण में अपना अमुल्य योगदान देने को लेकर की गई है। श्री शुक्ला को प्रमाण पत्र देकर जिम्मेदारी भी दी गई। 

- बैतूल को प्रदेश ही नहीं देश में अव्वल स्थान पर लाने के लिए करेंगे प्रयास : शुक्ला...
- ब्रांड एंबेसडर नियुक्त होने के बाद संजय शुक्ला ने कहा कि अब बैतूल को प्रदेश ही नहीं देश में अव्वल स्थान पर लाने के लिए हर किसी को स्वयं जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा अपने घरों के आसपास ही नहीं बल्कि पूरे शहर को गंदगी से मुक्त करने से ही हम बेहतर स्वास्थ्य पा सकेंगे। लोगों से अपील है कि हमें उस सोच से बाहर आना होगा कि घर को साफ रख लें और गली में कचरा फैला रहे। हमें अपनी स्वच्छता के साथ ही दूसरों की स्वच्छता के प्रति संवेदनशील होना होगा तभी हम स्वच्छ समाज का निर्माण कर पाएंगे। श्री शुक्ला ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछले साल सामने आई कमियों को दूर करने के बाद इस बार जनता के सहयोग से बेहतर स्थिति बन गई है। शहर के व्यवसायिक क्षेत्रों में कचरा एकत्र करने के लिए बाक्स रखे गए हैं ताकि गंदगी न फैले। इसके अलावा हर वार्ड में कचरा संग्रहण के लिए वाहन दौड़ रहे हैं। सभी सार्वजनिक स्थानों पर प्रसाधन की पर्याप्त व्यवस्था बनाई गई है और लोगों के द्वारा इन कार्यों की सराहना भी की जा रही है। श्री शुक्ला ने नगरवासियों से अपील की है कि वे स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए पहुंचने वाली टीम को नगरपालिका द्वारा स्वच्छता के लिए किए जा रहे विशेष प्रयासों की जानकारी दें और नगर को नंबर वन का दर्जा दिलाने के इस यज्ञ में अपनी आहुति अवश्य दें।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 16 अक्टूबर 2021