हैदराबाद| तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी को एक राष्ट्रीय पार्टी में बदलने के लिए रविवार को कथित तौर पर रास्ता साफ हो गया है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि, मुख्यमंत्री और टीआरएस सुप्रीमो के. चंद्रशेखर राव बुधवार 5 अक्टूबर को शुभ विजय दशमी त्योहार के मौके पर दोपहर 1.19 बजे अपनी बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा करेंगे। इसके अलावा टीआरएस के नाम को बदला जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि रविवार दोपहर को केसीआर द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय पार्टी बैठक के दौरान निर्णय को अंतिम रूप दिया गया।

बैठक में कैबिनेट सहयोगियों के अलावा तेलंगाना में पार्टी की जिला इकाइयों के प्रमुखों ने भाग लिया। 5 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पार्टी सभी स्तरों पर विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों की बैठक में इस मामले पर चर्चा करेगी। भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) के रूप में पार्टी का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित करने की उम्मीद है। पार्टी नेतृत्व को लगता है कि यह प्रक्रिया चुनाव आयोग के साथ किसी भी तकनीकी मुद्दों से बचने में मदद करेगी, जैसे कि पार्टी के प्रतीक या ध्वज जैसी अपनी पहचान बनाए रखने के मामले में।

सूत्रों ने कहा, केसीआर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय हैं। जो आधिकारिक तौर पर दोपहर 1.19 बजे राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा करेंगे। 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में लगातार दूसरी जीत हासिल करने के तुरंत बाद केसीआर केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक राष्ट्रीय विकल्प पर सक्रिय रूप से विचार कर रहे हैं। राज्य में मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरने के बाद भाजपा और टीआरएस के बीच संबंधों में खटास आ गई। शुरू में एक राष्ट्रीय मोर्चे के विचार के साथ वह अंतत: अपने दम पर एक राष्ट्रीय पार्टी की स्थापना करने के लिए तैयार हो गए।