(बैतूल) उपयंत्री-सरपंच-सचिव सहित जीआरएस को दिया नोटिस, बैतूल से भी चूनागोसाई पहुंचा जांच दल,
- सीएम हेल्पलाईन पर लगातार शिकायतें करने के बाद हो रही जांच
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । सीएम हेल्प लाईन पर लगातार शिकायतें करने वाले चूनागोसाई के  दिनेश यादव के मामले में अब कार्रवाई होती नजर आ रही है। एसीईओ के चूनागोसाई पहुंचने के बाद जांच तेज हो गई है। बताया गया कि उपयंत्री केके मरकाम, सरपंच सुखवंती उईके, सचिव डुमचंद खोबरे, रोजगार सहायक बालाराम गिरी और पूर्व सचिव अशोक उईके को सीईओ जिला जनपद पंचायत सीईओ चिचोली ने नोटिस जारी किया है जिसमें जिन कामों की शिकायत हुई है उनके तमाम दस्तावेज लेकर जनपद पंचायत चिचोली बुलाया गया है। वहीं यह भी सामने आ रहा है कि तकनीकी जांच के लिए एक दल भी ग्राम पंचायत चूनागोसाई गया था जहां उसने वहां पर हुए निर्माण कार्यो की जांच की। जांच में क्यूब टेस्ट के लिए मटेरियल भी लिया गया है। शिकायतकर्ता दिनेश यादव का कहना है कि अतिरिक्त कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के निर्देशन में यह पूरी जांच हो रही है। 

- इन कार्यो के मांगे गए दस्तावेज...
ग्राम पंचायत चूनागोसाई में हुए जिन निर्माण कार्यो के दस्तावेज मांगे गए है उसमें यादव मोहल्ले में हैण्डपंप के पास सोकपिट गड्ढा, पुलिया निर्माण कार्य, ग्रेवल मार्ग निर्माण, डायनिंग हॉल, वर्मिंग कम्पोस्ट, सीसी रोड निर्माण आदि के काम शामिल है। शिकायतकर्ता दिनेश यादव का कहना है कि इन तमाम कामों के अलावा कोरोना काल में ग्राम पंचायत में कोई भी पॉजिटिव न आने पर जो राशि मिली थी उससे जुड़े दस्तावेज भी जांच के लिए मांगे गए है।

- इधर खापा पंचायत में वृद्धावस्था पेंशन वालों से करवाई जा रही मनरेगा में मजदूरी...
शाहपुर जनपद पंचायत की खापा में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं को लेकर ग्रामीणों द्वारा एक शिकायत सोमवार को कलेक्टर से की गई है। इस शिकायत में बताया गया कि जो लोग वृद्धावस्था पेंशन ले रहे हैं उनको भी मनरेगा में मजदूर बताकर फर्जी तरीके से राशि निकाली जा रही है। शिकायत के अनुसार रामरती बाबूलाल, सालकराम कोडडे, जोखीलाल रामप्रसाद, बलीराम बिसन को वृद्धवस्था पेंशन के बावजूद मजदूरी का भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तारमखेड़ा सीसी रोड में 5 लाख की राशि का दुरूपयोग किया। अंकारी के घर से रमेश के घर तक 100 मीटर का काम अधूरा पड़ा है। उक्त निर्माण के लिए सचिव द्वारा भेजी गई निर्माण सामग्री सरपंच ने बेच डाली। आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के प्रधानमंत्री आवास अधूरे पड़े है। उनका तो यह भी आरोप है कि सरपंच की शह पर गांव में अवैध शराब और जुएं का काम भी होता है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  01 फरवरी 2022