(बैतूल) प्रवीण गुगनानी बने कमल पुष्प अभियान के नर्मदापुर संभाग प्रभारी , 

- आगामी चुनाव के दृष्टिकोण से यह जिम्मेदारी है महत्वपूर्ण 

बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा , संगठन मंत्री सुहास जी, सहसंगठन मंत्री हितानंद जी की सहमति व अनुमति से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व नर्मदापुर संभाग के संगठन प्रभारी पंकज जोशी ने प्रवीण गुगनानी को भाजपा के कमलपुष्प अभियान का नर्मदापुर संभाग प्रभारी नियुक्त किया है।
श्री गुगनानी वर्तमान में विदेश विभाग, भारत सरकार में सलाहकार, किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक शोध व छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी के एक्जीक्यूटिव कौंसिल मेंबर के रूप में कार्यरत हैं । प्रवीण गुगनानी को उनकी इस  नवनियुक्ति पर भाजपा के समस्त जिला पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व इष्ट मित्रों ने बधाई प्रेषित की है। 

 गौरतलब है कि कमलपुष्प अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रेरित व प्रारंभ किया गया है। प्रधानमंत्री की अटल मान्यता रही है कि आज भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बनकर खड़ी है तो यह पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं की तपस्या व बलिदान के कारण ही संभव हो पाया है।
 इस अभियान का लक्ष्य है की जनसंघ व भाजपा के पुराने कार्यकर्ता जिन्होंने साधनहीन स्थिति में, चने-फुटाने खाकर, साइकिल से यात्राएं कर अत्यंत संघर्षपूर्वक भाजपा को आज की विशाल स्थिति में ला खड़ा किया है, उन सभी का यथोचित सम्मान व आदर होना चाहिए।
 इन वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का भाजपा की मुख्यधारा में सम्मानजनक स्थान बना रहे इस हेतु ही कमलपुष्प अभियान को प्रारंभ किया गया है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की इस भावना को कार्यरूप देने हेतु देश भर में संगठन द्वारा कमल पुष्प अभियान से पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जा रहा है। 
इस अभियान के अंतर्गत नगर से लेकर सूक्ष्म ग्रामों तक में बसे पुराने भाजपा व जनसंघ के कार्यकर्ताओं को सूचीबद्ध कर उनसे संपर्क, संवाद व सम्मान कार्यक्रम किए जाएंगे।
श्री गुगनानी ने अपनी इस नियुक्ति हेतु भाजपा के प्रदेश नेतृत्व का आभार प्रकट किया है, उन्होंने यह भी कहा कि वे भाजपा के वयोवृद्ध कार्यकर्ताओं के प्रति सम्पूर्ण सम्मान भाव के साथ संभाग में कमलपुष्प अभियान के कार्य को गतिपूर्वक आगे बढ़ाएंगे व पार्टी द्वारा उन पर किए गए विश्वास पर वे खरा उतरेंगे।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  06 फरवरी 2022