(बैतूल) 111 बालिकाओं-महिलाओं ने दान किए केश सात दिन में पहुंचेगे केरल,

- सोमवार को पार्सल बैतूल से हुआ रवाना 

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । देश के पहले केशदान कुंभ में उत्साहपूर्वक 111 बालिकाओं, किशोरियों एवं महिलाओं ने अपने 12-12 इंच हेयर का डोनेशन किया। पीड़ित मानवता की सेवा में बैतूल जिले में की गई यह पहल हमेशा के लिए यादगार बन गई। देश में पहली बार सामूहिक रुप से इस तरह हेयर डोनेशन का कार्यक्रम श्री अग्रसेन महाराज गु्रप ऑफ इंस्ट्टीयूशन द्वारा बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति के संयोजन से किया। कैंसर पीड़ित मरीजों के कीमोथेरेपी की वजह से जब बाल झड़ जाते है तो आईना तक परिवार के लोग छुपा देते है।

ऐसे मरीजों का आत्मविश्वास लौटाने के लिए जो पहल बैतूल में हेयर फार होप इंडिया के माध्यम से हुई उसे हर वर्ग ने सराहा। सोमवार को 111 डोनर्स द्वारा दान किए गए हेयर्स को केरला भिजवाया गया। श्री अग्रसेन महाराज नर्सिंग इंस्ट्ीट्यूट की उप प्राचार्य दीपा मगरदे, बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति अध्यक्ष गौरी बालापुरे एवं सचिव भारत पदम द्वारा सोमवार 4 बजे डोनेट हेयर केरल पार्सल किए।

आयोजक अनिल राठौर एवं डॉ ओपी राठौर ने सभी सहयोगियों, हेयर डोनर्स, ब्यूटिशियन्स के अलावा संयोजक बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति एवं सहयोगी रेडक्रास सोसायटी व वूमन्स वर्ल्ड एक्सेस संस्थाओं का बैतूल से की गई इस पहल में सहभागी बनने आभार माना है। 
लौटेगी कई मायूस चेहरों की मुस्कान, केरल में बनेगी विग 
केंसर डे पर आयोजित होप फार हेयर इंडिया केम्पेन बैतूल को लेकर होप फार हेयर इंडिया केम्पेन की संस्थापक पे्रमी मैथ्यू ने भी सराहना की है। उन्होंने कैंसर से जुड़े अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि वे स्वयं भी कैंसर सरवाईवर रही है। कीमो थेरेपी की वजह से उनके सर के बाल एवं आईब्रो तक झड़ गई थी। उस वक्त आईना देखकर खुद से डर लगता था। ठीक होने के बाद उन्होंने कैंसर सरवाईवर के मन से यह खौफ दूर करने का संकल्प लिया और होप फार हेयर इंडिया विजन की शुरुआत की।

दस साल पहले देश में कोई नहीं जानता था कि हेयर भी डोनेट होते है। बैतूल जैसे आदिवासी जिले में कैंसर सरवाईवर के लिए जिस तरह से एकजुटता देखी उससे प्रेमी मेथ्यू भी प्रभावित हुई। उन्होंने कहा कि बैतूल से दान में मिले हेयर्स से कई मायूस चेहरों पर मुस्कान लौटेगी। कार्यक्रम संयोजक गौरी पदम ने बताया कि बैतूल में जो हेयर डोनेशन कार्यक्रम 4 फरवरी को सम्पन्न हुआ उसमें मुम्बई, इंदौर, भोपाल आदि शहरों से भी हेयर प्राप्त हुए है। सभी हेयर की व्यवस्थित पेकिंग करने के बाद केरल भेज दिया गया है। केरल में ही कैंसर मरीजों के लिए विग तैयार होगी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  07 फरवरी 2022