(बैतूल) खेत सुरक्षा के पायलट प्रोजेक्ट में बैतूल का नाम भी जोड़ा जाए,
- मुख्यमंत्री को प्रवीण गुगनानी ने दिया पत्र 

बैतूल (हेडलाईन)। शनिवार को बैतूल दौरे पर आए प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान को भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेश संयोजक शोध प्रवीण गुगनानी ने संगठन के माध्यम से किसानों की समस्याओं के संदर्भ में एक पत्र दिया है और बैतूल आकर पूरे प्रदेश को बीमा राशि वितरित करने एवं खेत सुरक्षा योजना के पायलट प्रोजेक्ट लांच करने हेतु आभार प्रकट किया है। 
 मुख्यमंत्री के नाम पत्र में किसान मोर्चे के प्रदेश पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री से मांग की है की चूंकि बैतूल एक वनों से घिरा हुआ जिला है अतः यहां खेतों में जंगली सुअर, नील गाय आदि जंगली पशुओं द्वारा फसलों को बर्बाद करने की घटनाएं बड़ी संख्या में होती है। फसलों को इन घातक पशुओं से बचाने हेतु कई बार कृषक व पशुओं के मध्य संघर्ष भी हो जाता है जिससे कृषक हेतु प्राणघातक स्थिति बन जाती है। अभी हाल ही मप्र सरकार ने खेत फेंसिंग पर सब्सिडी देने हेतु खेत सुरक्षा के नाम से कुछ जिलों हेतु एक पायलट प्रोजेक्ट लांच किया है। बैतूल का नाम इस प्रोजेक्ट में नहीं है। प्रवीण गुगनानी ने मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया है कि इस योजना में बैतूल का नाम आवश्यक रूप से होना चाहिए क्योंकि यहां के खेतिहरों को सबसे अधिक जंगली पशुओं का सामना करना पड़ता है। 
प्रवीण गुगनानी ने अपने दिए पत्र में मुख्यमंत्री जी से बैतूल में कृषि विश्वविद्यालय खोलने, गढ़ा बांध का मुआवजा बढ़ाने, घोड़ाडोंगरी के खमालपुर में बांध देने व मुलताई के चंदोरा बांध को नहर के स्थान पर माइक्रो इरोगेशन में बदलने की मांग भी रखी है।
गौरतलब है कि बैतूल के कृषकों की पशुओं से होने वाली समस्या के संदर्भ में अब तक किसी ने भी कोई पहल नहीं की है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 14 फरवरी 2022