(बैतूल) अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर से शिकायत,
- ट्रेक्टर मार्केट गंज में सड़क पर गुमठी रखकर किराए पर दे दी 
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । नगर के गर्ग कालोनी निवासी अमीन पिता अलिमुद्दीन ने बुधवार को कलेक्टर कार्यालय में शिकायत की है। इस शिकायत में उसने बताया है कि गंज ट्रेक्टर मार्केट पुराना रेलवे गेट के पास आवागमन की सड़क पर एक गुमठी रखकर उसे किराए पर चलाया जा रहा है। इस गुमठी की वजह से आवाजाही में समस्याएं खड़ी हो रही है। शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है। राजस्व के जो अधिकारी, कर्मचारी इस अतिक्रमण को लेकर जांच पड़ताल करते है तो उनके खिलाफ ही शिकायतें शुरू हो जाती है और वे  इसलिए  इस मामले में हाथ नहीं डालते है।

उनका कहना है कि जो मूल अतिक्रमणकारी कमलेश पिता हीरा पटेल है वह पूरे समय एसडीएम कार्यालय में ही नजर आता है। इसलिए राजस्व का कोई भी अधिकारी, कर्मचारी इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेता और न ही इनके अतिक्रमण को हटाया जाता है।

- आरोप है कि कार्रवाई करने वालों के खिलाफ ही करने लगता है अतिक्रमणकारी शिकायत...
आवेदक अमिन का आरोप है कि कमलेश पटेल ने टीन की गुमठी बनाकर आवागमन मार्ग पर रख दी और यह गुमठी उसने 35 हजार रूपये पगड़ी लेकर 1500 रूपये किराए पर अनीस खान निवासी गर्ग कालोनी को दे दी है। नगरपालिका की इस मुख्य सड़क से लोगों का आवागमन होता है जो गुमठी रख देने के कारण बाधित हो रहा है। जबकि यह जमीन नगरपालिका और नजूलू की है। उसका कहना है कि आवेदकों की वार्डवासियों द्वारा शिकायतें की गई थी। जिस शिकायत पर राजस्व निरीक्षक, पटवारी आकर जांच कर चले जाते है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है।

उसका कहना है कि कार्रवाई इसलिए नहीं होती है कि कमलेश पटेल जांच करने आने वाले राजस्व निरीक्षक और पटवारी की झूठी शिकायतें करने लगता है। उनका कहना है कि कमलेश पटेल दिन में अधिकांश समय एसडीएम कार्यालय और कलेक्ट्रेट में नजर आता है इसलिए उसकी अच्छी पहचान है और उससे डरते भी है। इसलिए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस तरह शासकीय जमीन पर अतिक्रमण होने से यातायात बाधित हो रहा है। मामले को लेकर कमलेश पटेल का भी पक्ष जानने का प्रयास किया पर संपर्क नहीं हुआ।


- सीएम कान्फ्रेंस के एजेंडे में अतिक्रमण भी एक मुद्दा रहता है...
सीएम द्वारा कलेक्टर, एसपी और कमिश्रर कान्फ्रेंस की जाती है। हर महीने होने वाली यह कान्फ्रेंस 21 फरवरी को थी, लेकिन कतिपय कारणों से निरस्त हो गई। अभी नई तारीख घोषित नहीं हुई है। इस कान्फ्रेंस में शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की जानकारी भी ली जाती है। पिछले दो कान्फ्रेंस से कॉलेज के सामने और आबकारी के पास की जमीन मुक्त कराने की जानकारी प्रशासन द्वारा दी जा रही है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 24 फरवरी 2022