(बैतूल) भीमपुर की स्थिति सामान्य बनाने में एसपी ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका,
- भीमपुर बलवा कांड: तीन महिला आरोपियों की जमानत, पैतीस पुरूष आरोपी जेल गए
बैतूल(हेडलाईन )/नवल-वर्मा । भीमपुर में अतिक्रमण हटाने को लेकर जमा हुए आदिवासी संगठनों के उत्पात की वजह से जो तनाव की स्थितियां निर्मित हुई थी उस मामले में पुलिस ने 38 लोगों को आरोपी बनाया था। जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी पक्ष के वकील दर्शन बुंदेला ने बताया कि मामले में आरोपी तीन महिलाओं को तो जमानत दे दी गई, लेकिन जो अन्य 35 पुरूष आरोपी थे उन्हें जमानत नहीं दी गई। जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों के मामले में अभियोजन पक्ष ने धाराएं बढ़ाई हैं। विदित रहे कि आदिवासी संगठनों ने शनिवार शाम को अतिक्रमण हटाने को लेकर उपद्रव मचा दिया था। जिसमें वाहन जलाए, दुकान जलाई, पथराव किया। करीब एक से डेढ़ घंटे तक यह उपद्रव चलता रहा। फिर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़ तब स्थिति नियंत्रण में आई। बताया गया कि एसपी सिमाला प्रसाद ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित करने और व्यवस्था सामान्य करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

- आईजी, कमिश्रर पहुंचे भीमपुर...
घटना की गंभीरता को देखते हुए आईजी दीपिका सूरी और कमिश्रर मालसिंह आदि भीमपुर पहुंचे। बताया गया कि वे शनिवार देर रात को भीमपुर पहुंच गए थे और उन्होंने वस्तुस्थिति की जानकारी ली और व्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

- टीआई समेत 5 पुलिसकर्मी घायल...
बताया गया कि जो उपद्रव की स्थिति बनी थी उसमें एक टीआई और पांच पुलिसकर्मी घायल हुए है। जो पथराव हुआ है उसकी वजह से महिला थाना प्रभारी संध्या रानी सक्सेना सहित राजकुमार यादव, मीणा साबले, बलवंत राव आदि घायल हुए।

- एसपी ने सामान्य कर ली थी स्थिति...
बताया गया कि घटना के तुरंत बाद पहुंची एसपी सिमाला प्रसाद ने वहां की स्थिति को सामान्य करने में अथक मेहनत की और उसकी नतीजा रहा कि व्यापारियों और लोगों में घटना से जो भय था वह दूर हो गया। वहां एएसपी भी मौजूद थे।

- भारी पुलिस बल किया गया तैनात...
मामले की गंभीरता को देखते हुए भीमपुर में करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए है। वहीं बैतूल शहर में भी हमलापुर आदि क्षेत्र में पुलिस की आवाजाही और तैनाती देखी गई साथ ही पीडब्ल्यूडी रेस्टहाउस में भी पुलिस बल तैनात देखा गया।

- गंभीर धाराओं में किया मामला दर्ज...
बताया गया कि आरोपियों पर धारा 332, 336, 353, 147,148 और 149 में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी पक्ष के अधिवक्ता दर्शन बुंदेला ने बताया कि तीन महिलाओं को जमानत मिल गई थी। इसके बाद अभियोजन पक्ष ने मामले में 435 और 333 जोड़ी

- विधायक ने घटना पर जताया रोष...
क्षेत्रीय विधायक धरमूसिंह ने घटना को लेकर अपना रोष जाहिर किया और उनका कहना है कि क्षेत्र के सीधे साधे आदिवासियों को बरगलाकर इस तरह का आयोजन किया गया है। उनका कहना है कि बाहर के तत्व आकर माहौल खराब कर रहे हैं।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  07 मार्च 2022