(बैतूल) साईकिलिंग क्लब बैतूल का एक और गौरव
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । साईकिलिंग क्लब बैतूल नगर एवं जिले में निरंतर साईकिल को बढ़ावा देने और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के प्रयास में विभिन्न गतिविधियां करते रहते है। इस क्लब में बैतूल के अलावा नियमित सदस्य कोलगांव, बैतूल, भारत भारती के अलावा मुलताई से भी लोग शामिल रहते हैं। 
क्लब के अध्यक्ष नगेन्द्र वागद्रे ने बताया कि बैतूल साईकिलिंग क्लब के चार जाबांज सदस्य रोशन सूर्यवंशी, आयुष मिश्रा, प्रमोद मालवीय, राहुल दिघड़े द्वारा नागपुर में आयोजित प्रतियोगिता में विश्व स्तर की साईकिल प्रतियोगिता में 300 किमी नॉन स्टॉप साईकिलिंग समय 20 घंटे में चुनौती को स्वीकार किया। चारों ही प्रतिभागियों द्वारा उक्त साईकिल रेस 300 किमी नाम स्टॉप 17 घंटे 53 मिनट में ही पूर्ण कर नया इतिहास रच दिया। 
नागपुर के जीरो माईल नामक स्थान से 12 मार्च को शाम 4 बजे यह रेस प्रारंभ हुई जिसमें साइकिक्टस को अमरावती जाकर वापस न्यूनतम 20 घंटे में आना था। 
गौरतलब है कि शारीरिक क्षमताओं की पराकाष्ठा परीक्षण की इस प्रतियोगिता में बैतूल प्रतियोगिता में बैतूल द्वारा भाग लेकर 17 घंटे 53 मिनट में ही यह प्रतियोगिता पूर्ण कर ली। विजेताओं को बैतूल क्लब के साईकिलिंग सदस्यों एवं ईष्ट मित्रों ने शुभकामनाएं प्रेषित की है। वहीं इस तरह की प्रतियोगिता बैतूल क्लब द्वारा भी आयोजित की जाएगी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  16 मार्च 2022

न्यूज़ सोर्स : साईक्लिंग