(बैतूल) करोड़ों की अफीम, आसाम से ले जाई जा रही थी मंदसौर, दो तस्कर गिरफ्तार,
- बैतूल पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्यवाही, मिलानपुर टोल नाके पर पकड़ा ट्रक
बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । पूरा जिला जब धुरेंडी की मस्ती में डूबा था, उसी समय जिले से होकर करोड़ों की अफीम की तस्करी का प्रयास हो रहा था। हालांकि बैतूल पुलिस और एटीएस (्रञ्जस्) की टीम ने बैतूल-नागपुर नेशनल हाइवे (हृ॥) पर स्थित मिलानपुर टोल नाके पर करोड़ों रुपये की यह अफीम जब्त करने में सफलता हासिल कर ली है। टीम ने मंदसौर ले जाई जा रही करीब 7 किलोग्राम अफीम पकड़ी है। जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्यवाही शुक्रवार शाम 5 बजे की गई।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एटीएस इंदौर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक असम से मंदसौर अवैध मादक पदार्थ लेकर जा रहा है। सूचना पर एटीएस टीम ने मुलताई से ट्रक का पीछा किया। कोतवाली टीआई अपाला सिंह, बैतूल बाजार टीआई एबी मर्सकोले और इंस्पेक्टर आदित्य सेन टीम के साथ टोल नाके पर घेराबंदी कर तैनात थे।
यह ट्रक जैसे ही टोल नाके पर पहुंचा तो पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर ड्राइवर और उसके एक साथी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक के केबिन में एक बाल्टी में भरी करीब 7 किलो अफीम मिली। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी असम से ट्रक क्रमांक ष्ठरु-1/त्रक्च-7203 लेकर मंदसौर जा रहे थे। ट्रक खाली था और केबिन में अफीम रखी थी। जिसकी कीमत 5 करोड़ से ज्यादा की बताई जा रही है।
 पुलिस आरोपियों को पकड़कर थाने लाई और पूछताछ कर रही है। सूत्रों की माने तो आरोपी ट्रक खाली ही लेकर चलते थे। जिनका काम सिर्फ अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करना रहता है जिसकी उन्हें मोटी रकम मिलती है। ट्रक में और भी ज्यादा मादक पदार्थ रहा होगा जो कि रास्ते में आरोपियों द्वारा डिलीवर किया जा चुका होगा। सम्भवत: इसी दौरान मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी थी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 19 मार्च 2022