(बैतूल) घर के सामने खड़ी कार में की तोडफ़ोड़, पूर्व से चली आ रही रंजिश, 

- सीआरपीएफ जवान के नाम से भी थर्रा रहा है कुंडबकाजन का रोजगार सहायक
बैतूल ( हेडलाईन )/ नवल-वर्मा । कुंडबकाजन के रोजगार सहायक दिनेश यादव ने भीमपुर चौकी में आवेदन दिया है कि उसी के गांव के रहने वाले सीआरपीएफ जवान रिंकु यादव से उसके और उसके परिवार को जान का खतरा है। वह पूर्व से रंजिश की भावना रखता है और इसलिए उसने उसके घर के सामने बाउंड्री के अंदर खड़ी कार में तोडफ़ोड़ की है। उक्त रोजगार सहायक का कहना है कि यदि पुलिस ने ठोस और व्यवस्थित कार्रवाई नहीं की तो किसी दिन खून खराबे वाली नौबत आ जाएगी। यह रिंकू रहने वाला मूलत: ग्राम लक्कडज़ाम का है, लेकिन फिलहाल वह कुंडबकाजन पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम काजरी में रहता है। यही पर उसने मकान बना लिया है। वह जब भी छुट्टी में आता है तो पूर्व की रंजिश की वजह से उसके और उसके परिवार पर घात लगाकर रहता है। पूर्व में कई बार उसको मोबाईल पर धमकियां दे चुका है। चूंकि उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होती इसलिए उसके हौंसले बुलंद है। इन आरोपों को लेकर सीआरपीएफ जवान से उसका पक्ष जानने का प्रयास किया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

- पूर्व में भाई के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगा रहा दिनेश...
सीआरपीएफ जवान रिंकू पर पूर्व में भी उसके भाई के साथ मारपीट करने का आरोप ग्राम रोजगार सहायक दिनेश यादव ने लगाया है। दिनेश यादव का कहना है कि रेत को लेकर विवाद में उसके भाई के साथ मारपीट की थी। जिसकी शिकायत भीमपुर चौकी और चिचोली थाने में की गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। उसका आरोप है कि रिंकू यादव ने उसकी पूर्व में झूठी शिकायत करवाई थी।

- घर की बाउंड्री के अंदर खड़ी कार में तोडफ़ोड़ की इसके प्रमाण हैं उपलब्ध...
दिनेश यादव दावा कर रहा है कि शनिवार रात को उसके घर की बाउंड्री के अंदर जो कार खड़ी थी उसमें तोडफ़ोड़ हुई पास में एक टूटा हुआ डंडा भी पड़ा हुआ है। उसका कहना है कि यह सब प्रमाण है कि रिंकू यादव ने तोड़्फोड़ की है। उसका दावा है कि इस गांव में रिंकू यादव के अलावा किसी से भलाई बुराई नहीं है। रिंकू यादव उनको निपटा देने की धमकियां देते रहता है। इसलिए उसने ही सब किया है।

- रेत के खनन को लेकर रखता है रिंकू उसके परिवार से रंजिश...
दिनेश यादव का दावा है कि रिंकू यादव के पास दो ट्रेक्टर हैं वो भले ही बाहर नौकरी करता है, लेकिन यहां पर रेत का अवैध खनन एवम् परिवहन करवाता है। पिछले वर्ष रेत के अवैध खनन के गढ्डे की वजह से एक बकरी चराने वाले 11 वर्ष के बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी। इस मामले में जनपद सीईओ के निर्देश पर उसने पंचनामा बनाकर दिया था और इसी बात को लेकर रिंकू यादव और उसके परिवार से खुन्नस और रंजिश रखता है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  20 मार्च 2022