(बैतूल) बंसल का लाईज़नर दिपावली के बाद होली भी मिल लिया इसलिए मनमानी पर कार्रवाई नहीं..!,

- आफ द रिकार्ड : सरकारी दफ्तर से लेकर चाय की दुकान तक चर्चा

बैतूल ( हेडलाईन ) / नवल-वर्मा । बंसल कंपनी के अवैध उत्खनन सहित प्रधानमंत्री सड़क तबाह करने के मामले में उस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी! जिन लोगों के सामने उक्त कंपनी के लाईज़नर ने जो दावा किया था उसके आधार पर यह बात सार्वजनिक रूप से चर्चा का विषय बनी हुई है? बताया गया कि उक्त लाईज़नर ने दावा किया है कि कंपनी के कारनामों की कोई कितनी भी पोल खोले, लेकिन कंपनी के खिलाफ प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होगी? वहीं उसका मीडिया मैनेजमेंट भी अच्छा खासा तगड़ा है, इसलिए हर स्तर पर उसकी पकड़ है। उससे मेल मुलाकात रखने वाले लोगों ने बताया कि वह दिवाली पर भी उसने मुलाकात की थी और अभी हाल ही में उसने होली मिलन भी कर चुका है। उसने इन दो इवेंट के माध्यम से सिस्टम में सबकी औकात तय कर दी है? इसलिए कहा जा रहा है कि अखतवाड़ा, डोक्यापाढर और खेलीसांवलीगढ़ के लोग लाख चिल्ला लें, हजार शिकायतें कर दें , पर कंपनी का बाल बांका नहीं हो सकता? अब इन चर्चाओं की पुष्टि के लिए जरूरी है इसकी जांच सीबीआई जैसी कोई एजेंसी करें।

- अब लोग जानना चाहते हैं कि लाईज़नर की किस-किस है मेल मुलकात...
जबसे यह बात सार्वजनिक हुई है कि लिफाफों और मिठाई के डिब्बों के साथ लाईजनर ने सरकारी बंगलों से लेकर राजनेताओं के दरवाजे तक हाजरी बजाई है। वहीं मीडिया में भी उसने कोई सूची बनाई है और सूची के आधार पर मेल मुलाकात की थी। अब लोगों को जानने में यह उत्सुकता है कि किन-किन लोगों से किस-किस तरह की मेल-मुलाकात की है जिस वजह से न उसके खिलाफ कोई कार्रवाई होती है और न ही आवाज उठती है।

- खुली मनमानी इसलिए चल रही कि प्रशासन की तरफ से अघोषित फ्रीहैण्ड...
बड़ी कंपनी में पकड़ भी अच्छी है और बड़ा प्रोजेक्ट है इसलिए प्रशासन भी जानकारी मिलने या शिकायत मिलने पर भी इस कंपनी के नियम विरूद्ध कामों पर कार्रवाई नहीं कर रहा न ही कोई अंकुश नहीं लगा रहा! जबकि इससे शासन को राजस्व का नुकसान है? प्रशासन के इस अघोषित फ्री हैण्ड की वजह से ही कंपनी इस तरह की खुली मनमानी कर रही है। अभी कंपनी जो काम कर रही है उसकी क्वालिटी पर भी सवाल हैं।

- इस तरह के है कंपनी के कारनामे...
1 - कंपनी ने अलग-अलग जगह जमकर मुरम, कोपरा का अवैध उत्खनन कर फोरलेन पर बिछाया है? खनिज विभाग को जानकारी है और शिकायतें भी मिली पर कार्रवाई नहीं?
2 - कंपनी ने गढ़ा में जो क्रेशर लगाया था उसमें शुरूआत दौर में उसके पास पूरी अनुमति नहीं थी फिर भी क्रेशर चालू कर दिया था? शिकायत होने पर भी कार्रवाई नहीं?
3 - कंपनी ने प्रधानमंत्री सड़क की कम से कम आधा दर्जन सड़कों को तबाह कर दिया है! पीआईयू की शिकायत के बाद भी न कार्रवाई हो रही है ना वसूली हो रही है?

- इनका कहना...
- बड़ी कंपनी है तो तीज त्यौहार पर लिफाफा और मिठाई के डिब्बे का सिस्टम समझती है और उसे फॉलो करती है, लेकिन इससे कंपनी को मनमानी करने की छूट नहीं मिलती।
- सरफराज खान, युवा कांग्रेस नेता ।

- कंपनी पर कार्रवाई होना ही चाहिए उसकी मनमानी नहीं चलना चाहिए। मैंने भी सुना है कि दीवाली और होली मिलन लिफाफे से हुआ ।
- विशेष व्यास, भाजपा युवा नेता।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  28 मार्च 2022