(बैतूल) No Politics Please...
कांग्रेस राज में बिजली गुल होने पर हायतौबा मचा देते थे भाजपाई पर भाजपा राज में बिजली गुल होने पर कांग्रेसियों को जरा भी टेंशन नहीं,
- अंधेरा कायम है...! 
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । इन दिनों शहरी क्षेत्र में कम, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती जमकर हो रही है। जिसे पहले ट्रिपिंग बताया जाता था वैसा ही  कुछ अब वर्तमान में हो रहा है। गर्मी के दिन है लोग  41 डिग्री तापमान में बेहाल है ऐसे में उन्हें कूलर, पंखे की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। जिले भर से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार हर क्षेत्र में घंटे, दो घंटे, चार घंटे और 8 घंटे तक बिजली कटौती हो रही है। इस बिजली कटौती को मेंटनेंस बताया जाता है या फिर ट्रांसफार्मर बदला जाना बताया जाता है। गर्मी में बिजली कटौती एक बड़ा मुद्दा है इसके बावजूद राजनीति इस पर मौन है यह बड़ा आश्चर्यजनक है। जब कांग्रेस के दौर में बिजली कटौती होती थी तो भाजपाई हंगामा खड़ा कर देते थे, लेकिन अब भाजपा के राज में बिजली कटौती हो रही है तो कांग्रेसियों के मुंह से उफ्फ तक नहीं निकल रही है। कांग्रेस के बड़े नेता एसी कार और एसी चेम्बर से बाहर निकल देख ही नहीं पा रहे है कि भीषण गर्मी में बिजली कटौती के कारण आम लोग बेहाल है।

- इस गांव में बिजली ही नहीं पहुंची तो कटौती का जरा भी टेंशन ही नहीं...
भीमपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत पातरी के वनग्राम रैय्यतवाड़ी में आजादी के बाद से आज तक बिजली का कनेक्शन ही नहीं पहुंचा है। इस बात को लेकर जयस संगठन ने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन भी दिया है। उनका कहना है कि बिजली न पहुंचने से गांव में कोई विकास ही नहीं हुआ है।

- बैतूल ग्रामीण से तो गांव वाले ज्ञापन ही देने आ गए...
जिला मुख्यालय बैतूल पर तो बुधवार को कुछ-कुछ देर के लिए कटौती हो रही है, लेकिन जिला मुख्यालय से लगे ग्रामीण क्षेत्र में लंबी कटौती हो रही है जैसे बैतूलबाजार और उसके आसपास चार से छः घंटे की कटौती हो रही है। कटौती को लेकर सेहरा के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन भी दिया है। इस ज्ञापन में उन्होंने बताया कि मनमानी बिजली कटौती की जा रही है। जिससे किसानों को दिक्कत हो रही है। उनका कहना है कि रात में 2 घंटे बिजली बंद कर देते है। घर की बिजली भी बंद कर देते हैं। समस्या का समाधान किया जाए।

- आमला, भीमपुर, भैंसदेही, शाहपुर, आठनेर सब जगह एक जैसा हाल...
बिजली कटौती को लेकर शाहपुर से बताया गया कि वहां भी कटौती हो रही है और कोई टाईम टेबल फिक्स नहीं है। आमला से बताया गया कि वहां भी ग्रामीण क्षेत्र में 6 से 8 घंटे की बिजली कटौती हो रही है। भीमपुर से भी बताया गया कि बिजली कटौती में कहीं कोई कमी नहीं है। दिन में ही 6-6 घंटे बिजली कटौती हो रही है जिसकी वजह से बैंक आदि में कामकाज प्रभावित हो रहा है। आठनेर से भी बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती एक समस्या बन गई है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  14 अप्रैल 2022