(बैतूल) बंसल कंपनी से त्रस्त किसानों ने सड़क पर खड़े होकर रोका फोरलेन निर्माण..!,
- प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से किसानों में बढ़ रहा गुस्सा 

बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बंसल कंपनी की मनमानी को लेकर हर तरफ विरोध और गुस्से का माहौल है। कंपनी जिस ढंग से काम कर रही उसकी वजह से बैतूल से लेकर हरदा तक से यह जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी खुली मनमानी कर रही है और उसका साथ प्रशासन पूरी तरह से दे रहा है। उसकी मनमानी की जानकारी मिलने और शिाकयत होने के बावजूद प्रशासन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता! वहीं जो क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि है वे भी अज्ञात कारणों से इस बंसल कंपनी की मनमानी को लेकर मौन रहते है, अनदेखी करते है? प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की इस रवैये की वजह से कंपनी का हौसला इतना बढ़ चुका है कि वह किसी को समझने को ही तैयार नहीं है। ऐसी स्थिति में खेड़ीसांवलीगढ़ में किसानों ने सड़क पर खड़े होकर फोरलेन का निर्माण रोका और अपना विरोध जताया।

लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ने ठोस कदम नहीं उठाया तो खेड़ी, भडूस आदि में किसी भी दिन ग्रामीण सड़क पर उतरकर पूरा काम ठप कर देंगे।

- सर्वे के विपरीत जाकर किया जा रहा फोरलेन का निर्माण ...


सड़क पर खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे सुनील बारस्कर, मनोज नावंगे, शैलेन्द्र बारस्कर, शंकर बारस्कर आदि ने बताया कि बैतूल-इंदौर फोरलेन निर्माण में बंसल कंपनी अधिग्रहित भूमि से अधिक क्षेत्र में निर्माण कर रही है। उनका कहना है कि जो सर्वे किया गया था उससे विपरित जाकर यह निर्माण हो रहा है और उनकी अधिक भूमि में कंपनी घुस गई है जिसका उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए। अभी तक जिन किसानों की भूमि का अधिग्रहण हुआ है उन्हें भी मुआवजा नहीं मिला है। वहीं बंसल कंपनी ने जो पुलिया का निर्माण किया है उसके कारण पानी निकासी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि खसरा नं 270/3 में बंसल कंपनी खुली मनमानी कर रही है और प्रशासन को जानकारी होने के बावजूद उसे रोका नहीं जा रहा है। बंसल कंपनी के अंधाधुंद दौड़ रहे डम्परों की वजह से दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहता है।

- इधर बोर खनन के मामले में एक दूसरे का मुंह देख रहे है जिम्मेदार...
करंजी नाले में बंसल कंपनी द्वारा जो बोर खनन किया गया इसकी सूचना ग्रामीणों ने तहसीलदार बैतूल, आरआई खेड़ीसांवलीगढ़ और पटवारी खेड़ी को दी थी, लेकिन इसके बावजूद अभी तक मौके पर जाकर व्यवस्थित पंचनामा बनाकर बंसल कंपनी के खिलाफ एफआईआर नहीं कराई गई है? मामले को टाला जा रहा है? बताया जा रहा है कि बंसल कंपनी का लाईजनर सबसे जाकर मिल लिया है इसलिए कोई भी इस मामले में कार्रवाई करने को लेकर तैयार नहीं है! जबकि कलेक्टर ने जो बैन लगाया है उसके अनुसार एफआईआर होना चाहिए?
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  17 अप्रैल 2022