(बैतूल) कैंसर के खिलाफ अब और लगातार 75 दिन चलेगी श्री दुबे की जंग,
जन जागरण अभियान की मजदूर दिवस से होगी शुरूआत 
बैतूल(हेडलाईन )/नवल-वर्मा । देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। बैतूल की भूमि को प्लास्टिक और कैंसर मुक्त करने की दिशा में कैंसर फाईटर बबलु दुबे द्वारा एक मई मजदूर दिवस से प्रतिदिन 75 कदम-75 दिनों तक जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। देश कैंसर मरीजों का देश बन गया है। प्रतिदिन चाह हजार लोग कैंसर की वजह से काल का ग्रास बन रहे है। 
कैंसर के कारकों में एक बड़ा कारक प्लास्टिक भी है इसी वजह से श्री दुबे द्वारा बैतूल की धरा को प्लास्टिक मुक्त बनाने लगातार 75 दिनों तक यह अभियान चलाने का संकल्प लिया है। श्री दुबे ने बताया कि मजदूर दिवस 1 मई को सोनाघाटी पहाडिय़ों के मध्य से गुजरने वाली सड़क के किनारे प्रात: 6.30 बजे अभ्यिान की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने इस अभियान का हिस्सा बनने का अनुरोध जिले वासियों से किया है। 
समाजसेवी व कैंसर फाईटर बबलु दुबे ने बताया कि आजादी के 75वें वर्ष अमृत महोत्सव में कैंसर मुक्त बैतूल की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से बैतूल की भूमि को प्लास्टिक मुक्त और कैंसर मुक्त करने हेतु 75 कदम अभियान की शुरुआत में बैतूलवासियों का सहयोग अपेक्षित है। इस अभियान के तहत एक मई से लगातार 75 दिनों तक 75 कदम की सीमा में बिखरे हुए प्लास्टिक को 75 घंटों में निकालकर बैतूल की धरती को प्लास्टिक से आजाद करना है। यह अभियान देशभक्त शहीदों को समर्पित होगा। 
श्री दुबे ने बताया कि इस अभियान के तहत जन जागरण का प्रयास किया जाएगा साथ ही प्रशासन को 75 दिनों तक प्रतिदिन एक ज्ञापन सौंपा जाएगा, ताकि प्रशासन का ध्यान पॉलिथीन के घातक और कैंसरकारक परिणामों की तरफ आकर्षित किया जा सकें। इसके अलावा प्रतिदिन 75 नागरिकों से मुलाकात कर इस गंभीर विषय पर जागरुकता लाने का कार्य भी किया जाएगा।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 27 अप्रैल 2022