(बैतूल) ये देश है वीर जवानों का..पर झूम उठे श्रोता, 

- इंडियन आइडल के कलाकारों को बैतूल और सारनी में सुनने उमड़े लोग,

- ब्रह्माकुमारी संस्थान का आजादी के अमृत महोत्सव पर जिले में हुआ शानदार आयोजन

बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । रविवार की शाम बैतूल के शिवाजी ओपन आडिटोरियम मे एक यादगार बन गई जब एक से बढ़कर नगमों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। ऐसी ही संगीतमय शाम सोमवार की रात सारनी में गुलजार हुई।
अवसर था ब्रह्माकुमारी संस्थान के व्दारा बैतूल और सारनी में आयोजित सांस्कृतिक संध्या का।

आजादी के जिस अमृत महोत्सव की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधुवन माऊंट आबू से कई थी उसी कड़ी में बैतूल की ब्रह्माकुमारी संस्था के व्दारा बैतूल और सारनी में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया था। इसमें इंडियन आइडल के कलाकार हरीश मोयल, मानसी भारद्वाज और बाल कलाकार देव मोयल मौजूद थे।
रविवार की शाम 7 बजे से बैतूल के शिवाजी ओपन आडिटोरियम में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 
इसमें अतिथियों ने जहां मंच पर दीप जलाया वहीं सभी श्रोताओं ने मोमबत्ती जलाकर पूरे परिसर को दीपमान कर दिया। बैतूल में अतिथि के रूप में जहां पूर्व सांसद-विधायक हेमंत खंडेलवाल, आमला विधायक डा योगेश पंडागरे, समाजसेवी अलका तातेड़, कश्मीरीलाल बतरा मौजूद थे। वहीं सोमवार की शाम सारनी में आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सीएमओ डब्ल्यूसीएल जयश्री मोरवे, नपाध्यक्ष आशा भारती, ब्लाक अध्यक्ष कम्मो पिपरदे, भाजपा नेता श्याम मदान, अखिलेश तिवारी, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रशांत गांवडे आदि मौजूद थे।
दोनों ही कार्यक्रम में अतिथियों को तिरंगा साफा पहनाकर देशभक्ति पूर्ण स्वागत सारनी प्रभारी बीके सुनीता दीदी के व्दारा किया गया। कार्यक्रम में सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों का भी तिरंगा दुपट्टे से बैज-तिलक लगाकर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम का संचालन और अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्थान की बैतूल प्रमुख मंजू दीदी ने बताया कि समाजसेवा प्रभाग के व्दारा देश भक्ति और आध्यात्मिक भक्ति के जागरण के लिए यह आयोजन किया जा रहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवा प्रभाग की संबागीय संयोजक बीके शैलजा दीदी व्दारा सभी को अपने अंदर की नकरात्मकता खत्म करने की बात कही गई। उन्होंने कहा हमारे नकरात्मक विचार न सिर्फ हमारे मन को बल्कि हमारे तन को भी नुकसान पहुंचाते हैं। राजयोग एक ऐसा माध्यम है जिससे हम इस नकारात्मकता से बाहर आ सकते हैं। 
बैतूल और सारनी दोनों ही जगह इंडियन आइडल के कलाकार ने अपने गायन से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मानसी भारद्वाज ने सत्यमं शिवम सुंदरम और वंदे मातरम गाकर गायन की शुरूआत की। फिर हरीश मोयल ने शास्त्रीय संगीत को मंच से प्रस्तुत किया तो लोगों ने जोरदार तालियों से स्वागत कर बता दिया कि बैतूल में अच्छे गायन के कद्रदान पर्याप्त हैं। ये देश है वीर जवानों का गाया तो इंडियन आइडल का पहला गीत ये दिल अभी भरा नहीं गाकर हरीश मोयल ने श्रोताओं की भरपूर तालियां बटोरी। इसके साथ ही जहां डाल डाल पर सोने की चिड़िया करती बसेरा,जैसा चाहोगे-वैसा बन जाओगे, रामचंद्र कह गए पिया से,दिल दिया है जां भी देंगे..आदि गीतों की शानदार प्रस्तुति दी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  03 मई 2022