(बैतूल) देर आए दुरूस्त आए : पाईप लाईन शिफ्टिंग को लेकर लिखा कड़ा पत्र , 

- एनएचएआई को नपा ने बताया कि आपकी बंसल कंपनी है पानी चोर

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बंसल कंपनी की खुली मनमानी चल रही है। इस पर किसी का कोई अंकुश नहीं है, लेकिन ऐसे में बैतूल नगरपालिका ने कंपनी के अवैध काम को लेकर अपना तेवर दिखाया है। उसने बंसल कंपनी के साथ-साथ प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई को भी एक पत्र लिखकर बंसल कंपनी की करतूत से अवगत कराया है। नगरपालिका सीएमओ के मुताबिक एनएचएआई को नोटिस के माध्यम से बताया गया है कि बैतूल में जो फोरलेन निर्माण कंपनी बंसल है व पानी चोर है। उसने बिना अनुमति के बैतूल शहर की पेयजल का पानी उठाया है? इसके साथ ही फोरलेन निर्माण में जो पाईप लाईन शिफ्ट होना है उसके स्टीमेट के साथ एनएचएआई द्वारा जो आपत्ति लगाई जा रही थी उससे संबंधित दस्तावेज भी भेजे गए है जिससे कि गर्मी के बाद पाईप लाईन शिफ्ट का काम हो सके। नगरपालिका का कहना है कि पूर्व में बंसल कंपनी ने  खेड़ी ताप्ती बैराज से बैतूल शहर आने वाली पाईप लाईन से जो पानी लिया था उसका पैसा जमा कराने के लिए कंपनी को अलग से नोटिस दिया गया है।

- पाईप लाईन शिफ्टिंग में 62 हजार रूपये के दस्तावेज नगरपालिका ने निकाले...
एनएच-47 फोरलेन निर्माण में प्रभावित होने वाली पाईप लाईन के शिफ्टिंग के लिए करंजी नाले के पास 14 लाख 17 हजार और तितली फ्लाईओवर दनोरा के पास 54 लाख 64 हजार 100 रूपये का एस्टीमेट बनाकर एनएचआई को दिया गया था। इसमें नगरपालिका ने विभिन्न शर्तो पर उल्लेख भी किया था। इसके बाद एनएचआई ने इस प्रस्ताव को लेकर लोक निर्माण विभाग एनएच से पूर्व में पाईप लाईन बिछाने के लिए ली गई अनुमति के दस्तावेज मांगे थे। नगरपालिका ने एनएचआई को यह दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए 62 हजार 500 रूपये खर्च किए हैं और अब जो प्रस्ताव भेजा है उसके साथ 62 हजार 500 रूपये के दस्तावेज अनुमति संबंधी भी भेजे हैं। इसके बाद पाईप लाईन शिफ्टिंग को लेकर एनएचआई की स्थिति क्लीयर होगी।

- एनएचआई को बताया कि बंसल कंपनी ने पाईप लाईन क्षतिग्रस्त कर पानी किया चोरी...
नगरपालिका सीएमओ ने अपने नोटिस में एनएचआई को यह भी बताया कि बंसल कंस्ट्रक्शन भोपाल के द्वारा बिना अनुमति के रॉ वाटर पाईप लाईन से पानी लिया जाकर निर्माण कार्य में उपयोग किया जा रहा है। जिसे निकाय के द्वारा जलसंसाधन विभाग से पेयजल हेतु क्रय किया जाता है। उल्लेखनीय है कि इस पाईप लाईन के द्वारा बैतूलबाजार की पेयजल व्यवस्था भी संचालित की जाती है कि यह अत्यंत खेद का विषय है कि परियोजना के अंतर्गत बिना अनुमति और सूचना के पूर्व निर्माण के दौरान कंपनी के द्वारा पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त भी किया गया था। इसलिए इस पत्र को सूचना मानते हुए कंपनी को जारी किए गए नोटिस के अनुसार बिना अनुमति लिए गए पानी की राशि तत्काल जमा कराकर पाईप लाईन शिफ्टिंग का काम पूर्व के निर्धारण अनुसार करें।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 07 मई 2022