(बैतूल) जमीन क्रेता और संदिग्ध नजूल अधिकारी कार्रवाई से बच गए, 
- मिशन स्कूल जमीन घोटाले में शिकायकर्ताओं ने ली पत्रकारवार्ता
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा ।कोठीबाजार स्थित मिशन स्कूल की जमीन पर दुकानें बनाकर बेचने के मामले में रविवार को शिकायकर्ता पक्ष ने पत्रकारवार्ता ली। उन्होंने मामले को लेकर बताया कि इसमें हाईकोर्ट से स्टे मिल चुका है, लेकिन आरोपी पक्ष ने जो 50 लाख रूपये जमीन बेचने के एवज में हासिल किए थे वह संस्था को नहीं लौटाए हैं। उन्होंने इस मामले में एसपी से कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में खास पहलू है कि  इस संस्था की नियम विरूद्ध जमीन खरीद फरोख्त में क्रेता पक्ष और जिम्मेदारी सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ईएमएस , हेडलाईन 24X7.Com एवम् राष्ट्रीय दिव्य दुनिया ने ही इस मामले का सबसे पहले खुलासा किया था और उसके बाद ही आरोपियों पर एफआईआर हुई है। हालांकि इस मामले में जो क्रेता है और जिस नजूल अधिकारी ने अनुमति को लेकर संदिग्ध भूमिका अदा की थी वह अभी भी जांच और कार्रवाई के दायरे से बाहर है। 


शहर के ईएलसी लूथरन चर्च संस्था की संपत्ति छलपूर्वक विक्रय किए जाने के मामले ने फिर से तूल पकड़ लिया है। इव्हेंजीकल लूथरन चर्च नजूल टाउन बाजारपुरा स्थित चर्च की जमीन बेचे जाने के मामले में नागपुर के सलील लारेंस और इटारसी के अभय अल्फ्यूस ने एसपी को शिकायत करते हुए षडयंत्र पूर्वक जमीन बेचने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है। बैतूल पहुंचे सलील और अल्फ्युस ने पत्रकारों को सारे दस्तावेज उपलब्ध करते हुए बताया कि इव्हेनजीकल लूथरन चर्च की संपत्ति के क्रेता अनूप पिता महावीर प्रसाद अग्रवाल घोड़ाडोंगरी ने 15 फरवरी 2019 और दिनेश पिता जवाहरलाल सोनी विकास वार्ड बैतूल ने विक्रेता रेव्ह. सुरेन्द्र पिता जोसेस सुक्का निवासी एवंजेलिकल लूथरन चर्च नई बस्ती राजा तालाब रायपुर एवं बिसप बंगला चर्च कम्पाउंड ईएलसी चौक छिंदवाड़ा, रेव्ह. जार्ज थामस निवासी पाढर द्वारा चैरिटेबल सोसायटी की जमीन 50 लाख रूपये में खरीदी है। उन्होंंने बताया कि दोनों ने 25-25 लाख रूपये की राशि क्रेताओं से प्राप्त कर ली है। 
उनके मुताबिक चैकों के अनुसार ईएलसी मप्र धार्मिक संस्था तथा चैरिटेबल सोसायटी छिंदवाड़ा के प्रधान कोषालय में उक्त 50 लाख रूपये की राशि को जमा न करते हुए संबंधित विक्रेतागणों ने विक्रय प्रतिफल की राशि का अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से गबन किया है। शिकायकर्ता सलील और अभय ने बताया कि ईएलसी चर्च मप्र के खातों से अलग-अलग अन्य खातों के माध्यम से छल एवं कपटपूर्वक भुगतान प्राप्त किया है जो प्रथम दृष्टया अपराध की ओर इशारा करते हैं। शिकायतकर्ताओं ने एसपी से शिकायत करते हुए संस्था की राशि गबन करने के मामले में दोषी क्रेता और विक्रेतागणों के विरूद्ध कडी़ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे भी मिल चुका है, लेकिन संबधित ने अब तक कोई राशि नहीं लौटाई है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 09 मई 2022