(बैतूल) करंजी नाले में हुए बोर खनन में नहीं हुई एफआईआर तो उससे बंसल कंपनी के हौंसले खूब हैं बुलंद , 
- अब ठोंक रहे धड़ाधड़ बोर
बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बंसल कंपनी ने करीब एक माह पहले करंजी नाले में अवैध बोर खनन किया था जिसका प्रतिवेदन पटवारी दे चुका है, लेकिन एफआईआर नहीं हुई। अब हालात यह है कि गढ़ा में कंपनी का जो कैम्प है उसके आसपास बंसल कंपनी द्वारा बोर खनन किए जा रहे हैं? प्रतिबंध काल में बिना अनुमति के तमाम बोर खनन हो रहे हैं? मतलब अवैध ही कहलाएंगे चाहे यह किसी भी वजह से हो रहे हैं। इन बोर को वैद्य बताने के लिए सरकारी बोर की शिफ्टिंग बताई जा रही है! पूरा खेल इतना सुनियोजित है कि अवैध को आसानी से वैद्य ठहरा सकें। यह सब इसलिए हो रहा है कि सरकारी मशीनरी इनके अवैध कामों का खुला सपोर्ट कर रही है। यही कारण है कि जिसकी जिम्मेदारी थी कि वह बंसल कंपनी पर कार्रवाई करती वह इसे सरकारी बोर की शिफ्टिंग बता रही है। कायदे से सरकारी बोर नष्ट करने पर भी एफआईआर होना था, लेकिन अंधेर नगरी चौपट राजा वाला काम चल रहा है।

- अनुमति तो नहीं पर शिफ्टिंग में बोर कर रहे होंगे: एसडीएम...
बंसल कंपनी को बोर खनन की कोई अनुमति नहीं दी है। करंजी नाले में भी देख लेंगे क्या करना है। वैसे जो वो बोर कर रहे हैं वो शिफ्टिंग में कर रहे हैं। जो नष्ट हो गए थे।

- कल से इस मामले में एक टीम एक्शन में दिखेगी : कलेक्टर...
कलेक्टर का कहना है कि बोर खनन की कोई अनुमति नहीं है। यदि उन्होंने ऐसे बोर किए हैं तो निश्चित ही कार्रवाई होगी। कल से एक टीम एक्शन में दिखाई देगी। जो नियम प्रक्रिया है उसके अनुसार  कार्रवाई होगी।

- हां-हां हमने बोर किए हैं आप तो खबर में छाप दो : लाईज़नर...
बंसल कंपनी के लाईजनर का कहना है कि हां-हां हम बोर करवा रहे आप लगे तो छाप दो। पानी कहां से ले रहे यह क्यों पूछ रहे हो। हम जो बोर करा रहे है शिफ्टिंग के बोर करवा रहे।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 27 मई 2022