(बैतूल) 17 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 4 एवं 5 जून को जिले से 15 विद्यार्थी करेगें नेतृत्व, 8 मिनट में 200 सवालों को हल करने का होगा लक्ष्य 

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । यूसीमास मध्यप्रदेश द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली मेंटल एवं अर्थमेटिक अबेकस की 17 वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 4 एवं 5 जून को इंदौर में आयोजित होगी। बैतूल एवं बगडोना की यूसीमास ग्रोवेल अबेकस एकेडमी से 15 बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे है। 4 जून को द एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल राऊ में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 5 से 13 आयु वर्ग के मध्यप्रदेश के यूसीमास विद्यार्थियों को 8 मिनट में गणित के 200 सवाल जिसमें जोड़ना, घटाना, गुणा एवं भाग के जटिल से जटिल प्रश्नों को लिखित में हल करने का लक्ष्य दिया जाएगा। 

--3 राऊण्ड में सम्पन्न होगी प्रतियोगिता--

प्रतियोगिता सुबह 8:30 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 1 बजे तक 3 राऊण्ड में सम्पन्न होगी। प्रतियोगिता के प्रत्येक राऊण्ड में 1800 विद्यार्थी शामिल रहेंगे। जिसमें बैतूल के विद्यार्थियों की प्रतियोगिता सुबह 11:30 बजे से आयोजित होगी। 4 जून की रात्रि में ही पालकों के मोबाईल नं. पर एसएमएस के माध्यम एवं यूसीमास की वेबसाईट से रिजल्ट की घोषणा होगी। विजेता विद्यार्थियों को 5 जून को रविन्द्र नाट्य गृह, इंदौर में भव्य पुरस्कार वितरण समारोह में पुरूस्कृत किया जावेगा।

--जिले से यह प्रतिभागी होंगे शामिल--

 प्रतियोगिता में हरसूल खोडके, प्रथम तातेड, धैर्य महाले, महक पवार, आस्था परमार, हेमा सागरे, मानवी परमार, अक्षत श्रीवास्तव, ओजस्वी सिंग, कृतिक धाडसे, स्वर्णिम कॉवले, कृष्णवी भावसार, अर्पित झरबडे, लाव्यांस मांडवे, तक्ष चदार अपने पालकों के साथ एवं यूसीमास बैतूल स्टाफ 3 जून को इंदौर पहुचेंगें। यूसीमास बैतूल कोर्स इंस्ट्रक्टर एवं ग्रोवेल अबेकस एकेडमी डारेक्टर श्रीमती संध्या महाले ने बताया कि इन बच्चों की प्रेक्टिस विगत 1 माह से प्रतिदिन 3 से 4 घंटे सेन्टर पर करवाई जा रही है, इसके अलावा बच्चे घर पर भी प्रैक्टिस कर रहे है। उन्होंने प्रतियोगिता में जाने वाले सभी बच्चों को शुभकमानाएं दी है।

नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 31 मई 2022