(बैतूल) आमला के लाल को मिली पहचान ,
-  प्रवीण गुगनानी राष्ट्रीय दिग्गजों के साथ विदेश यात्रा दल में हुए सम्मिलित 

बैतूल (हेडलाईन) / नवल-वर्मा । पहले भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में सलाहकार मनोनीत होना और अब राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के नेतृत्व में विदेश यात्रा हेतु जा रहे दल में सम्मिलित होना बैतूल के किसी बाशिंदे के लिए लगभग असम्भव सी बात थी किंतु इसे संभव कर दिखाया है बैतूल के लेखक व राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित स्तंभकार प्रवीण गुगनानी ने। 
  कंबोडिया देश स्थित पंचम धाम के शोध एवं अध्ययन हेतु आर एस एस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में एक समूह कंबोडिया जा रहा है जिसमें बैतूल से प्रवीण गुगनानी भी इसमें सम्मिलित रहेंगे।
इस यात्रा में विदेश मंत्री राज्य श्री केके सिंह, दिव्यानी जी राजदूत कंबोडिया, अनूप जलोटा, शैलेश हीरानंदानी लंदन जैसी अनेक बड़ी हस्तियां सम्मिलित रहेंगे । 
उक्ताशय में विदेश विभाग के राजभाषा सलाहकार प्रवीण गुगनानी ने बताया कि इस 30 मई को विदेश राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी अपने निवास से यात्रियों के स्वागत व भोजन के पश्चात इस यात्रा की फ्लैगशिप करेंगी। 
एक सप्ताह की इस यात्रा में यह अध्ययन दल कंबोडिया के शिव धाम सहित अनेक स्थलों का भ्रमण करेगा। कंबोडिया में विशाल पंचम धाम के भव्य निर्माण के संदर्भ में यह यात्रा समूह अनेक कार्यक्रमों व अनुष्ठानों में सम्मिलित रहेगा।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 31 मई 2022