(बैतूल) बंसल कंपनी अपनी हरकतों से नहीं आ रही बाज , 
- एक तरफ कलेक्टर के सामने गिड़गिड़ाने पहुंचे, दूसरी तरफ एसडीएम के आदेश की अवेहलना कर बंद नहीं किया निर्माण कार्य 
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । फोरलेन निर्माण कंपनी बंसल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। उसे तो कलेक्टर के निर्देश पर जारी एसडीएम के आदेश की भी परवाह नहीं है।

एक तरफ कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राव एनएचआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रशांत पाठक के साथ कलेक्टर के सामने गिड़गिड़ाने पहुंचते हैं। वहीं दूसरी ओर मंगलवार रात 8 बजे आदेश जारी हो जाने के बाद भी रात भर काम चलता है और बुधवार सुबह भी निर्माण कार्य जारी रहता है।

हालात यह है कि बोरवेल से ही भू-जल टैंकरों में भरा जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम के आदेश की अवमानना एक तरह से अपराध की श्रेणी में आता है और इसमें बंसल की मशीनें जब्त कर एफआईआर होना चाहिए। दरअसल पूरे मामले में बैतूल एसडीएम का जो रूख है वह बंसल के लिए ताकत बना हुआ है।

- कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रोजेक्ट डायरेक्टर पाठक...
कलेक्टर के निर्देश पर मंगलवार रात एसडीएम का आदेश जारी होने के बाद बुधवार दोपहर में एनएचआई के प्रोजेक्टर डायरेक्टर प्रशांत पाठक, बंसल के प्रोजेक्ट मैनेजर राव और कर्मचारी कैलाश बड़ोदे कलेक्ट्रेट में देखे गए।

- बेपरवाह होकर जारी रहा निर्माण कार्य...
बताया जा रहा है कि बंसल कंपनी को मंगलवार रात को ही एसडीएम का आर्डर भेज दिया गया था। इसके बावजूद मंगलवार रात को भी विभिन्न स्थानों पर उसका निर्माण कार्य जारी रहा। वहीं बुधवार दिन भर भी कंपनी ने निर्माण कार्य जारी रखा।

- कलेक्टर और एसडीएम को पहुंचे वीडियो...
बंसल कंपनी द्वारा आर्डर के बाद भी निर्माण कार्य जारी रखने और बोरवेल से पानी लेने को लेकर वीडियो और फोटो कलेक्टर और एसडीएम तक पहुंच गए हैं अब इसके बाद कलेक्टर और एसडीएम ने क्या एक्शन लिया यह अभी सामने नहीं आ पाया।

- लाख क्या करोड़ों कर सकते हैं जमा...
बंसल के प्रोजेक्ट मैनेजर राव का कहना था कि पानी के लिए शासन जो राशि तय करेगा वह जमा कर देंगे चाहे वह 50 लाख हो या करोड़ों हो। उनका कहना था कि उन्हें नियम नहीं मालूम।

- एसडीएम की वर्किंग से हौंसले हैं बुलंद...
जिस तरह से अभी तक तमाम जानकारी, प्रमाण और प्रतिवेदन सामने आने के बावजूद बैतूल एसडीएम बंसल पर कार्रवाई करने से बचती रही है उससे कंपनी के हौंसले बुलंद है।

- कायदे से होना चाहिए अब एफआईआर...
जिस तरह से बंसल कंपनी मनमानी कर रही है और एसडीएम के आदेश को ताक पर रख रही है उसे देखते हुए कंपनी की मशीनें जब्त होना चाहिए तथा कंपनी पर एफआईआर होना चाहिए।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  02 जून 2022