(बैतूल) शाहपुर नगर परिषद में पार्षद बनने के लिए जमकर हो रहा घमासान,

- भाजपा व कांग्रेस से टिकट के लिये लगा रहे उम्मीदवार जोर

शाहपुर (हेडलाईन)/नवल-वर्मा ।  त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव का बिगुल बज गया है, राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवार तलाशने में लगी है वहीं टिकट के दावेदारों ने भी अपनी ओर से दावेदारी करना प्रारम्भ कर दिया है । चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार टिकट के लिए पार्टी प्रमुखों से संपर्क करने में जुट गए हैं। 
नगर परिषद घोषित होने के बाद शाहपुर नगर परिषद के पहली बार चुनाव संपन्न होने जा रहे हैं और ऐसे में नगर परिषद अध्यक्ष का पद अनारक्षित है तो भाजपा कांग्रेस में घमासान की स्थिति होना लाजमी है। इस चुनाव में 15 वार्डो में प्रत्यासियों की लंबी फेहरिस्त तैयार है । दावेदारों की इस फौज ने दोनों राजनैतिक दलों के नेताओं को चिंता में डाल दिया है । 
जानकारों का मानना है कि सत्तारूढ़ पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि सभी वार्डो में साफ सुथरी छवि के साथ योग्य उम्मीदवार का चयन करना होगा वहीं असंतुष्ट दावेदारों को मनाना भी काफी चुनौती भरा होगा । हालांकि भारतीय जनता पार्टी के पास प्रत्याशियों के चेहरे की कोई कमी नहीं है ।  वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पास 15 वार्डो में प्रत्याशियों के चयन के लिए साफ सुथरी छवि वाले चेहरे नजर ही नहीं आ रहे हैं जहां कांग्रेस पार्टी के सामने चिंता की लकीरें खड़ी होती नजर आ रही है। कई वार्डो की तो यह स्थिति नजर आ रही कि कांग्रेस पार्टी को अन्य राजनैतिक दलों से आए लोगों को वार्डों से प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारना पड़ रहा है।
 वर्तमान में कांग्रेस पार्टी में स्थानीय स्तर पर कांग्रेस के सीनियर लीडर नदारद नजर आ रहे है सिर्फ कुछ युवा नेता ही चर्चा में दिखाई दे रहे हैं । वहीं भारतीय जनता पार्टी के सामने सीनियर नेताओं से लेकर युवाओं तक की लंबी फौज तैयार है ।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 10 जून 2022