(बैतूल) एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने हत्या के दो मामलों का खुलासा कर आरोपियों को हिरासत में लिया,
- रानीपुर सहित भैसदेही तथा कोतवाली पुलिस की रही महत्वपूर्ण भूमिका

बैतूल( हेडलाईन )/नवल-वर्मा । हत्या के दो मामलों में बैतूल पुलिस ने जिस तरह से तत्परता दिखाई और मामले से जुड़े हुए आरोपियों को हिरासत में ले लिया जिसमें एसपी सिमाला प्रसाद की सूझबूझ और मार्गदर्शन की वजह से भैसदेही पुलिस और रानीपुर पुलिस ने दोनों हत्या के मामलों को बेहतर तरीके से डील किया है।  बैतूल एसपी की यह खूबी है कि वे सनसनीखेज मामले हो या सामान्य अपराध के मामले सभी में सीधे हस्तक्षेप करती हैं और  अपराध के निराकरण को लेकर सही कदम उठाती हैं। यही कारण है कि उनके कार्यकाल में अधिकांश मामलों में पुलिस को बेहतर सफतलाएं मिली और अपराध नियंत्रण कानून व्यवस्था भी बेहतर है।

- फिरौती के लिए युवक का अपहरण कर हत्या के मामले में आरोपी पुलिस हिरासत में...
 गुरुवार-शुक्रवार की रात में कुछ लोग एक युवक को बैतूल के राठी अस्पताल के सामने फेंक गए। इस मामले में मृत युवक के परिजनों ने सनसनी खेज खुलासा किया है। उनके मुताबिक पहले युवक को बंधक बनाया गया। उसके बाद फिरौती के रूप में एक लाख रुपए लिए गए। इसके बावजूद युवक की हत्या कर दी गई। इस मामले में कोतवाली थाना बैतूल में मर्ग कायम कर डायरी जांच के लिए भैंसदेही थाना भेजी जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भैंसदेही निवासी साजिद सौदागर को कुछ आरोपियों ने पहले बंधक बनाया। उसके परिवार से एक लाख रुपये की मांग की। पैसे लेने के बाद रात में साजिद के साथ मारपीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसका शव बैतूल में लिंक रोड स्थित राठी अस्पताल के पास छोड़कर भाग निकले। मृतक के भाई शेख शाकिर का कहना है कि कुछ युवकों ने साजिद को जबरन उठा लिया था। उसके बाद पैसों की मांग की थी। उसके साथ काफी मारपीट की। उसकी जान बचाने फिरौती की राशि एक लाख रुपये परिजनों ने दे दी। उसके बाद भी आरोपियों ने साजिद की हत्या कर दी। शेख शाकिर का कहना है कि इस घटना में परतवाड़ा के कुछ लोग भी शामिल हैं। जिन्होंने पहले भी हमें झूठी रिपोर्ट कर फंसाने की कोशिश की थी। मारने की धमकी भी दी थी। इस पूरे मामले में कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम किया है। 

- पैसों के लालच में बेटी ने पति के साथ मिलकर अपनी मां की ही कर दी थी हत्या...
 विगत 6 मई को बंजारी माई के पास पीपल खूंटा मेन रोड बैतूल में एक अज्ञात वृद्ध महिला का शव पॉलीथिन में बंधा पड़ा मिला था जो कि करीब एक सप्ताह पुराना लग रहा था। घटनाक्रम इस तरह था कि मृतिका की शिनाख्त परिजन के द्वारा भागरती पति स्व . रामरतन झरवडे उम्र लगभग 60 साल निवासी पाथाखेडा हाल मुकाम बैतूल की होना पाया गया।  प्रकरण के अनुसंधान में पुलिस अधीक्षक निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं  एसडीओपी के मार्गदर्शन पर अनुसंधान में पाया कि मृतिका अपनी छोडी लड़की उषा वाईकर पति करन वाईकर के पास करीब एक माह पहले से रह रही थी। चूंकि कुछ दिन पहले ही भागरथी झरबडे द्वारा उसकी गांव की जमीन बेचकर उसके द्वारा छोटी पुत्री उषा बाईकर पति करन बाईकर के कोटक बैंक बैतूल के खाते में जमीन बिक्री की रकम 5 लाख 82 हजार रूपये जमा करवाये थे। मृतक महिला भगरती  उक्त राशी में से आधी रकम अपनी बडी पुत्री रेखा पाटिल निवासी पाथाखेडा को देना चाहती थी। इसी बात को लेकर उसकी हत्या कर दी थी।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  10 जून 2022