(बैतूल) बुधवार 12.45 बजे शाहपुर से ठेकेदार का बोलेरो शराब की खेप लेकर चोपना हुआ रवाना,

- शाहपुर, बोरदेही, सारनी, बैतूलबाजार, पीसाजोड़ी और आठनेर में पुलिस डम्प की गई शराब पकडऩे में नहीं ले रही है रूचि


बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । चुनाव में शराब जो रोल अदा करती है उससे कोई इनकार नहीं कर सकता है। वर्तमान में त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव में पहले चरण का मतदान होने वाला है और इस मतदान में गुरुवार शाम से शराब बिक्री पर अधिकृत रोक लगा दी गई है। अब इसके बाद ही चुनाव में शराब का बड़ा रोल शुरू होगा। इस रोल को रोककर लोकतंत्र को बचाने के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।
 यही कारण है कि अभी तक शराब के अवैध ठिकानों पर कोई छापामार कार्रवाई नहीं हुई है जिन थाना प्रभारियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने क्षेत्र में डंप की जा रही अवैध शराब की मुखबिरों से जानकारी लेकर धरपकड़ करें वे चुनाव ड्यूटी के नाम पर बूथ केंद्र चेक करते नजर आ रहे हैं। वे यह देख रहे हैं कि खिड़की दरवाजे या लाइट की क्या व्यवस्था है। जबकि यह जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग के रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग आफीसर की है। वह बूथ केंद्र पर तमाम व्यवस्थाएं कराए। पुलिस का काम यह है कि अवैध शराब, अवैध हथियार और कानून व्यवस्था के लिहाज से कार्रवाई करें पर ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। जिससे शराब ठेकेदारों की पकड़ स्पष्ट रूप से नजर आ रही है।

- शाहपुर-चोपना क्षेत्र में शराब ठेकेदार गांव-गांव डम्प कर रखी शराब...
शाहपुर क्षेत्र के शराब ठेकेदार ने क्षेत्र के ग्राम में अवैध रूप से शराब डम्प कर रखी है। बुधवार दोपहर 12.45 बजे शाहपुर से एक बोलेरो से शराब का जखीरा लेकर चोपना तरफ जाते हुए ठेकेदार के वाहन को लोगों ने देखा है और कुछ ने वीडियो भी बनाए है। जानकारी के अनुसार सिलपटी, गौनापुर, कोटमी, चोपना, हीरापुर सहित दर्जन भर गांव में कई किराना दुकानों और पान के टपरों को शराब बिक्री का केन्द्र बना रखा है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 23 जून 2022