(बैतूल) पीसाजोड़ी, सारनी, शाहपुर, बोरदेही, आठनेर, बैतूलबाजार के ठेकेदार का दबदबा ऐसा कि अन्य ठेकेदारों के इलाकों में भी खपाता है शराब
बैतूल (हेडलाईन)/नवल-वर्मा । लिकर कारोबार की दुनिया में जो पीसाजोड़ी, शाहपुर, आठनेर, बैतूलबाजार, सारनी, बोरदेही के ठेकेदार का दबदबा ऐसा है कि वह दूसरे ठेकेदारों के इलाके में भी अपनी शराब बेधड़क खपाता है। चूंकि उक्त ठेकेदार बैतूल जिले में लंबे समय से शराब के कारोबार में है, इसलिए उसकी प्रशासनिक और राजनैतिक पकड़ अन्य ठेकेदारों के मुकाबले अच्छा खासा है। इसका वह पूरा फायदा उठाता है और यदि कोई ठेकेदार इसकी गतिविधियों को लेकर आपत्ति ले तो उसके खिलाफ तरह-तरह के षडय़ंत्र कर उलझाने की कोशिश करता है। ऐसा ही एक मामला हाल फिलहाल में सामने भी आया था।

- बैतूलबाजार की शराब बडोरा के इलाके में भी खपाई जा रही...
बैतूलबाजार शराब दुकान की शराब ही बैतूलबाजार और बडोरा के आसपास के तमाम ढाबों में खपाई जाती है। यह जानकारी आबकारी और पुलिस को भी है, लेकिन कोई भी इन ढाबों पर चैकिंग नहीं करता। इसलिए बेधड़क सब चल रहा है।

- आमला में एक ढाबे पर पकड़ा चुका है शराब का जखीरा...
अभी लगभग एक डेढ़ माह पहले ही आमला में एक ढाबे पर भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब जब्त हुई थी। यह शराब भी उक्त ठेकेदार की ही बताई जा रही है। जबकि आमला में उसका ठेका ही नहीं है, लेकिन वहां तक शराब फेंक रहा है!

- अपनी लिफाफे की ताकत पर ठेकेदार को है बहुत भरोसा...
ठेकेदार को जानने वाले का कहना है कि उसे अपने लिफाफा सिस्टम पर बड़ा भरोसा है और इस भरोसे की वजह से ही वह जो कुछ करता है उसे कोई रोकता टोकता ही नहीं है। अब यह लिफाफा संस्कृति क्या है सब जानते है?
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  26 जून 2022