(बैतूल) बैतूल नपा के चुनाव में माहौल बदल रहा है , 
- भाजपा और कांग्रेस से निराश मतदाता निर्दलीय में भी ढूंढ रहे है संभावनाएं..!
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । शहरी क्षेत्र में पढ़ा लिखा मतदाता सोच समझकर वोट देता है। ऐसे में जो मतदाता भाजपा और कांग्रेस से अंसतुष्ट हैं वे आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीयों में भी संभावनाएं खोज रहे हैं। शहर के विभिन्न वार्डो में जो चुनावी माहौल है उसमें कुछ वार्डों में निर्दलीय भी ताकतवर नजर आ रहे हैं। कुछ तो इतने ताकतवर नजर आ रहे है कि इनसे भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी भी सकपकाए हुए हैं। अभी जिस तरह की स्थितियां है उसमें कुछ निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर आए तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। वहीं कुछ निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा या कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत-हार में बड़ी भूमिका अदा करेंगे। फिलहाल दोनों राजनैतिक दल और उसके नेता अपने-अपने तरीके से वार्डों में जाकर मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। मतदाताओं को आश्वासन देकर उनका वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

- भगत सिंह वार्ड में ममता राजू गायकी भी दिखा रही दम...
शहर के भगत सिंह वार्ड में भाजपा और कांग्रेस ने जो उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं वे यादव समाज का प्रतिनिधित्व करते है। वहीं निर्दलीय ममता राजू गायकी सामाजिक समीकरणों के साथ मजबूत स्थिति में है। माना जा रहा है कि यदि सामाजिक समीकरण सटीक बैठे तो वे चमत्कार भी दिखा सकती है। 

- शंकर वार्ड में पूनम नवीन साहू का भी दिख रहा है जोर...     
शहर के शंकर वार्ड में भाजपा, कांग्रेस प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी ममता नवीन साहू भी मुकाबले को त्रिकोणीय बना रही है। इनके मैदान में होने से दोनों पार्टियों को ज्यादा ताकत लगानी पड़ रही है और कहा जा रहा है कि यदि पूनम साहू ने ठीक से चुनाव मैनेज किया तो रिजल्ट कुछ भी हो सकता है।

- आजाद वार्ड में निजाम ने चुनावी माहौल ही बदल दिया...
अल्पसंख्यक वार्ड में शुमार आजाद वार्ड में चुनावी माहौल ही अलग है। यह माना जा रहा था कि यहां हमेशा की तरह लड़ाई एक तरफा रहेगी पर निर्दलीय निजाम के मैदान में आने और पूरे जोर शोर से चुनाव लडऩे की वजह से चुनावी माहौल गरमा गया है। जीत हार किसी की भी हो, लेकिन चुनाव रोचक हो गया है।

- जवाहर वार्ड में आमिर ने बढ़ा रखी है भाजपा-कांग्रेस की धड़कन...
शहर के जवाहर वार्ड में वैसे तो भाजपा और कांग्रेस दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, लेकिन यहां पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे आमिर खान ने भाजपा और कांग्रेस दोनों की धड़कने बढ़ा रखी है। कहने को तो चौथा निर्दलीय प्रत्याशी केंडू बाबा भी मैदान में है, लेकिन मुकाबला भाजपा और कांग्रेस और आमिर में ही है।

- आम आदमी पार्टी का आक्रामक प्रचार भाजपा कांग्रेस को दे रहा टक्कर...
शहर के विभिन्न वार्डो में आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इन उम्मीदवारों में से कुछ उम्मीदवार अपने वार्ड में अपने आक्रामक प्रचार से भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए मुश्किल खड़ी कर दे रहे है। वे उम्मीदवारों के साथ-साथ सांसद, विधायक आदि से भी खुलकर सवाल कर रहे हैं और जिम्मेदारी पर बात कर रहे हैं।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 03 जुलाई 2022