(बैतूल) बैतूल नपा क्षेत्र में राजनैतिक दल और उम्मीदवारों में शराब को लेकर करवा दी प्रतिस्पर्धा, 
- शहर के चुनाव में शराब बंटने का हल्ला मचवाकर ठेकेदार ने खपा लिया माल, 
- बैतूलबाजार, पीसाजोड़ी, शाहपुर, आठनेर का ठेकेदार बैतूल में अपने आप को चाणक्य समझने वाला नेताओं से भी ज्यादा मास्टरमाईंड निकला और करवा दी शराब को लेकर प्रतिस्पर्धा,
गजब टेलेण्ट : शहर में दुकान नहीं फिर भी खपा दिया पूरा माल..!
बैतूल (हेडलाईन) /नवल-वर्मा । चुनाव में शराब एक अनिवार्य फैक्टर के रूप में उभरकर सामने आई। पंचायत के दो चरणों के चुनाव के बाद जब बैतूल नगर पालिका का चुनाव  अपने शबाब पर आया तो माहौल ऐसा बन गया कि बिना शराब के वोट ही नही मिलना है। इसका पूरा फायदा शराब ठेकेदारों ने उठाया उन्होंने अपना घटिया और सड़ी हुई शराब अच्छे दामों में ठिकाने लगा ली। बैतूल नगरपालिका में तो मतदान के तीन दिन पहले से  ऐसा हल्ला मच गया था कि बिना शराब के तो कोई वोट डालने ही नहीं जाएगा और उम्मीदवार शराब की नदिया बहा रहे है। इसमें हालात यह हुए कि हर उम्मीदवार को शराब पर दांव लगाना पड़ा चाहे दो पेटी का लगाया हो या चार पेटी का लगाया हो या 10 पेटी का लगाया हो। उम्मीदवार और उनके चुनाव मैनेजर आंकाओं के बीच शराब को लेकर प्रतिस्पर्धा कराने का खेल उस ठेकेदार ने खेला। जिसके वर्चस्व को लेकर कहा जाता है कि  यह नेताओं से भी बड़ा मास्टरमाईंड है।

- मुद्दों से ज्यादा शराब की चर्चा हुई...
बैतूल नगरपालिका के पूरे चुनाव में शराब इतना बड़ा फेक्टर हो गई थी कि प्रत्याशी और उसके मुद्दों को लेकर कोई बात ही नहीं करना को तैयार था, हर तरफ यही हल्ला था कि अमुक प्रत्याशी बांट रहा है। उसको देखकर दूसरा भी शराब लेकर हाजिर हो गया।

- पुलिस ने भी ठेेकेदार को दिया मौका...
चुनाव में शराब के खेल में शराब ठेकेदार को पूरा मौका इसलिए मिला कि पुलिस मुकदर्शक की भूमिका में थी। पुलिस को जानकारी तमाम तरह की थी, लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने धरपकड़ को लेकर ऐसा कुछ नहीं किया जिससे ठेकेदार को जरा भी टेंशन हो।

- जबरदस्त स्टॉक था उक्त ठेकेदार के पास...
बताया गया कि जिस ठेकेदार ने सबसे ज्यादा चुनाव में शराब की खपत की है। उसकी शहर में एक भी दुकान नहीं है लेकिन उस ठेकेदार के पास एक पुराने ठेकेदार का स्टॉक था जिसे उसने यह स्टॉक औने-पौने दाम में खरीदा था। चुनाव में उसने पूरे स्टॉक को ठिकाने लगाकर अपनी चाणक्य व्यापारिक बुद्धि का परिचय दिया है।

- तीसरे और आखरी चरण में भी ट्रेंड बरकरार रहने की उम्मीद कर रहा ठेकेदार...
पंचायती राज का तीसरा चरण शुक्रवार को है वहीं उसके बाद मुलताई नगर पालिका, घोड़ाडोंगरी नगर पंचायत और बैतूल बाजार नगर पंचायत में मतदान होगा। ठेकेदार को पूरी उम्मीद है कि प्रशासन और पुलिस की अनदेखी बरकरार रहेगी और वह वहां भी बैतूल नगर पालिका जैसा बढिय़ा खेल दिखा सकेगा और अपनी शराब अच्छी तरह से ठिकाने लगा सकेगा।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  08 जुलाई 2022