(बैतूल) भैंसदेही, मुलताई और बैतूल बाजार में बीजेपी और घोड़ाडोंगरी में कांग्रेस जीती,
- भाजपा ने दूसरे चरण का मुकाबला 3-1 से जीता
बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । नगरीय निकाय चुनाव में जो दूसरे चरण का मतदान हुआ उसमें भाजपा ने 3 -1 से मुकाबला जीत लिया है। जिसमें कांग्रेस की सबसे दयनीय स्थिति बैतूलबाजार में रही। यहां भाजपा के 12 पार्षद जीते और कांग्रेस के महज 3 पार्षद जीत पाए। उसमें भी जीतने वाले पार्षदों का मार्जिन बहुत संतोषजनक नहीं है। जिस तरह से भाजपा ने बैतूलबाजार, भैंसदेही नगर परिषद और मुलताई नगरपालिका पर कब्जा किया है वह अभूतपूर्व है और यह बताता है कि कहीं न कहीं भगवा लहर फिर से उफान पर आ रही है। यदि यह भगवा लहर ऐसे ही आगे  बढ़ी तो आने वाले विधानसभ चुनाव में कांग्रेस के विधायकों के लिए मुश्किलें खड़ी कर देगी। वैसे भी यह चुनाव सेमीफाईनल माने जा रहे थे।

- 9 पार्षद के साथ मुलताई नपा भी फिर भाजपा के खाते में गई...
नगरीय निकाय चुनाव में परिणाम भाजपा के पक्ष में रहे। भाजपा ने कुल 15 सीट में से 9 पर कब्जा जमाया वहीं कांग्रेस ने 6 सीट पर जीत दर्ज की जिससे अब नगर पालिका में भाजपा की सरकार बन रही है। सुबह 9 बजे के बाद परिणामों की घोषणा होना प्रारंभ हो गया जिसमें ताप्ती वार्ड में चार राऊंड, भगतसिंह एवं नेहरू वार्ड सहित अंबेडकर वार्ड में तीन राऊंड तथा बाकि वार्डों में दो-दो राऊंड हुए। लगभग 11 बजे सभी राऊंड पूरे होने के बाद निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों की विजय होने की घोषणा कर उन्हें प्रमाण पत्र वितरित किए। भाजपा की 9 सीट आने से प्रत्याशियों सहित समर्थकों ने जीत की खुशी मनाई वहीं कांग्रेस ने भी 6 सीट पर उपस्थिति दर्ज करते हुए विवेकानंद वार्ड में भाजपा के गढ़ पर कब्जा जमाया। जीत के उपरांत भाजपा तथा कांग्रेस के प्रत्याशी गाजे बाजे के साथ ताप्ती मंदिर पहुंचे जहां पूजा अर्चना की। इस दौरान विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा जमकर नारेबाजी भी की गई तथा एक दूसरे को गुलाल लगाया। चुनाव में बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव लड़े जिसमें से कोई प्रत्याशी जीता नहीं लेकिन कई वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने समीकरण बिगाडऩे में कोई कसर बाकी नही रखी जिससे भाजपा एवं कांग्रेस कहीं न कहीं प्रभावित हुई है। 

- भैंसदेही में फिर भाजपा की नगर सरकार , भाजपा ने 11 और कांग्रेस ने 4 वार्ड जीते ... 
नगर में वार्ड पार्षदों के लिए 13 जुलाई को हुए चुनाव के परिणाम आज यहां घोषित किए गए घोषित परिणामों के अनुसार भाजपा 11 जबकि कांग्रेस 4 वार्ड जीतने में सफल रही। मतदान के बाद से लगाए जा रहे कयासों के अनुसार ही यहां परिणाम भी सामने आए हैं। बुधवार सुबह हुई मतगणना के पश्चात जैसे ही परिणाम सामने आए ठीक वैसे ही नगर में आतिशबाजी होने लगी जो दोपहर तक चलती रही  भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपनी अपनी जीत को लेकर यहां उत्सव मनाया। भैंसदेही नगर के वार्ड क्रमांक 13 त्रिवेणी वार्ड में और अप्रत्याशित परिणाम सामने आया है यहां कांग्रेस के युवा प्रत्याशी महेश थोटेकर ने भाजपा की सुधा मालवीय को कड़ी टक्कर में 11 वोटों से हराया जबकि वार्ड क्रमांक 2 में हाल ही में जिला पंचायत के लिए निर्वाचित राजा ठाकुर की पत्नी कुसुम सिंह ने 346 मतों से कांग्रेस की प्रत्याशी को पराजित किया है वर्तमान में 3 का परिणाम भी रोचक रहा यहां भाजपा के प्रत्याशी कृष्णा पिपरदे ने अपने प्रतिद्वंदी निर्दलीय उज्जवल हरसुले को कड़े संघर्ष में 1 वोट से जीत दर्ज की ।

- घोड़ाडोंगरी में जनता ने कांग्रेस को दिया बहुमत...
 नगर परिषद घोड़ाडोंगरी में पहली बार नगरीय निकाय चुनाव संपन्न हुए। घोड़ाडोंगरी की जनता ने कांग्रेस को अपना बहुमत दिया। नगर परिषद घोड़ाडोंगरी के 15 वार्डों में कांग्रेस को 8 सीट, भाजपा को 5 और निर्दलीय 2 सीटें मिली। भाजपा सरकार द्वारा 2 जुलाई 2020 को घोड़ाडोंगरी को नगर परिषद बनाया गया घोड़ाडोंगरी की जनता को भाजपा सरकार ने नगर परिषद की सौगात दी, लेकिन पहली बार हुए नगरीय निकाय चुनाव में यहां की जनता ने कांग्रेस को अपना बहुमत दिया है। नगर परिषद घोड़ाडोंगरी के रिटर्निंग ऑफिसर एवं तहसीलदार घोड़ाडोंगरी अशोक कुमार डेहरिया ने बताया वार्ड क्रमांक एक में बीजेपी, वार्ड क्रमांक 2 में बीजेपी, वार्ड क्रमांक 3 में बीजेपी वार्ड क्रमांक 4 में कांग्रेस वार्ड क्रमांक 5 में कांग्रेस वार्ड क्रमांक 6 में कांग्रेस, वार्ड क्रमांक 7 में बीजेपी,वार्ड क्रमांक8 में बीजेपी ,वार्ड क्रमांक 9 में कांग्रेस वार्ड क्रमांक 10 में निर्दलीय, वार्ड 11 में निर्दलीय ,वार्ड क्रमांक 12,13, 14 और 15 में कांग्रेसी उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है। नगर परिषद घोड़ाडोंगरी में पहली बार हुए नगरीय निकाय चुनाव में आपसी गुटबाजी के कारण भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। भाजपा द्वारा टिकट वितरण में बरती गई लापरवाही से नाराज होकर नगर परिषद घोड़ाडोंगरी के 15 वार्डों में से 10 वार्डों में बीजेपी के बागी मैदान में उतर गए जिसका नतीजा यह रहा कि बीजेपी को 5 सीटों पर ही जीत मिल पाई।

- बैतूल बाजार नगर परिषद में भाजपा ने लहराया परचम...
जिला मुख्यालय से करीबी नगर परिषद बैतूल बाजार में भाजपा ने फिर बाजी मार दी कुल 15 वार्डों में से भाजपा को 12 सीटें जबकि कांग्रेस को मात्र 3 सीट में ही सफलता मिल पाई। रिटर्निंग ऑफिसर प्रभात मिश्रा से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 1 से वंदना राजेश धुवे भाजपा, वार्ड नंबर 2 से रोहित वर्मा कांग्रेस, वार्ड नंबर 3 से दिव्या मयंक वर्मा भाजपा, वार्ड नंबर 4 से दुर्गावती (चांदनी) वर्मा भाजपा से, वार्ड नंबर 5 से विजेश वर्मा, वार्ड नंबर 6 से विनित बारमासे भाजपा, वार्ड नंबर 7 विजय पानकर भाजपा, वार्ड नंबर 8 नंबर पूनम परिहार भाजपा, वार्ड नंबर 9 से पूजा पवांर भाजपा, वार्ड नंबर 10 से ममता कोकने कांग्रेस, वार्ड नंबर 11से राजेंद्र वकील भाजपा, वार्ड नंबर 12 से पूनम राठोर कांग्रेस, वार्ड नंबर 13 से नीतू राठोर भाजपा, वार्ड नंबर 14 से सुनीता पांडिया भाजपा, वार्ड नंबर 15 से  सुरेश गायकवाड़ भाजपा, विजय हुऐ। भाजपा की इस सफलता पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने बातचीत में बताया कि यह भाजपा पर मतदाताओं का विश्वास है, जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिलने से, और आप शीर्ष नेतृत्व का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं की अथक प्रयास से ही यह जीत मिल पाई है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  21 जुलाई 2022