(बैतूल) नगरपालिका की नई परिषद में पहला प्रस्ताव तरणताल में मुफ्त में छपाक करने वाले तीन अफसरों से वसूली का होगा ,

- माल-ए-मुफ्त.... दिल-ए-बेरहम..! ,

- प्रत्येक अफसर पर करीब 60 हजार की रिकवरी का बनता है हिसाब

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । जिला मुख्यालय पर पूर्व सांसद विजय कुमार खण्डेलवाल ने तरणताल इसलिए बनाया था कि बैतूल में भी अच्छे तैराक पैदा होंगे जो मेडल जीतेंगे और बैतूल का नाम रोशन करेंगे, लेकिन इस तरणताल से ऐसे कोई मेडलिस्ट पैदा नहीं हो पा रहे है, लेकिन बैतूल को चारागाह समझने वाले अधिकारियों के लिए यह वीर सावरकर तरणताल उनके स्टेटस सिम्बल का जरिया बन गया है। यहां पर यह अधिकारी अपना मनपसंद समय लेकर मनमर्जी से गोते लगा रहे है। सबसे बड़ी बात यह है कि नगरपालिका प्रशासन के नॉलेज में ही सबकुछ हो रहा है, लेकिन वे भी इसे रोकने की जगह प्रोत्साहित करने में ज्यादा आनंद महसूस कर रहे है, जबकि कायदे से इन अधिकारियों से भी वैसे ही शुल्क वसूल किया जाना चाहिए जैसा आम नागरिकों से किया जाता है, लेकिन इनसे कोई शुल्क भी नहीं लिया जा रहा है और एक बैच बंद कर इनके लिए स्पेशल टाईम रखा गया है। वैसे यह अधिकारियों की तैराकी करना मुद्दा नहीं है। मुद्दा तो यह है कि आम और खास में फर्क क्यों हो रहा है।

- बच्चियों और महिलाओं का बैच बंद करवाकर दिया गया स्पेशल समय...
जो तीन अधिकारियों को वीर सावरकर तरणताल में 7 से 8 बजे का समय दिया गया है। उसको लेकर बताया गया कि पहले यह समय महिलाओं और बच्चियों के लिए आवंटित था। करीब 25-30 महिला और बच्चियां शाम को तैराकी करने आती थी। इनको समय दिए जाने के कारण कई महिलाओं और बच्चियों ने तैराकी बंद कर दी।

- महिला, पुरूष एकसाथ नहीं होने का नियम भी यहां पर टूट गया..!
अधिकारियों की तैराकी को लेकर वहां नियमित आने वाले कुछ तैराकों को इस बात पर भी आपत्ति है कि स्वीमिंग पुल में जो महिलाओं-पुरूषों की तैराकी के समय का नियम बनाया गया था वह भी इन अधिकारियों को मौका देने के चक्कर में भंग हो गया है। यदि अधिकारियों के लिए ऐसे ही नियम भंग हुए तो भविष्य में और भी नियम भंग होंगे।

- नवनिर्वाचित पार्षदों का कहना...


पहली परिषद की बैठक में ही यह मामला उठाया जायेगा और पैनाल्टी सहित 40 सदस्यों के हिसाब से दो महीने का पैसा प्रत्येक अधिकारी से वसूल करने का प्रस्ताव लिया जाएगा।
राजकुमार दीवान, कांग्रेस पार्षद , नगर पालिका परिषद बैतूल ।

- तरणताल में जो नियम भंग हुए है बिना पैसे की तैराकी हुई है उसके लिए जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों पर भी कार्रवाई सुनिश्चित करने का प्रस्ताव रखेंगे।
नफीस खान, कांग्रेस पार्षद , नगर पालिका परिषद बैतूल  ।

- नियम अनुसार शुल्क वसूली होना चाहिए। नई परिषद की पहली बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। भले ही अफसरों का तबादला हो जाए उनके वेतन से कटवाएंगे।
कल्पना धोटे, भाजपा पार्षद, नगर पालिका परिषद बैतूल  ।

- मुझे पता लगा है कि महिलाओं का बैच बंद कर अफसरों को मुफ्त में मौका दिया गया है। परिषद की बैठक में जिम्मेदार पर कार्रवाई की बात भी होगी।
पार्वती बारस्कर, भाजपा पार्षद , नगर पालिका परिषद बैतूल ।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  26 जुलाई 2022