(बैतूल) हर घर तिरंगा अभियान में मार्निग ग्रुप ने की सहभागिता

बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । "हर घर तिरंगा " अभियान बैतूल जिले में जोर पकड़ लिया है। जिसके चलते ही आज 4 अगस्त को अल सुबह पुलिस परेड ग्राउंड में बैतूल पुलिस द्वारा मार्निंग मे वॉकिंग- जाकिंग करने वालों के लिए तिरंगा लेकर पहुंचे जिसे देखकर सबसे पहले सृष्टि कंप्यूटर एजुकेशन के संचालक जितेन्द्र (बंटी) पेसवानी की अगुवाई में मॉर्निंग वॉक ग्रुप के साथी तरुण ट्रेडर्स के संचालक प्रवीण ठाकरे ने दर्जनभर तिरंगे खरीदे और अपने सभी साथियों को वितरित  कर दिए। यही नहीं इसके बाद सेल्फी का दौर भी चला जिसमे पुलिस कर्मी और पुलिस वाहन चालक
भी शामिल हुए।
गौरतलब है कि देश की आजादी के अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ पर देशवासियों में राष्ट्र भावना जागृत करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अति महत्वकांक्षी  "हर घर तिरंगा " अभियान केन्द्र सरकार की ओर से शुरू हो चुका है। जिसके लिए बैतूल जिले में 4 लाख तिरंगे वितरित किया जाना है । 13 अगस्त से 17 अगस्त के बीच बैतूल जिले के हर घर में तिरंगा लहराने का लक्ष्य पूरा करने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुस्तैद है । जिसके चलते एक दिन पूर्व ही पुलिस कप्तान सिमाला प्रसाद के निर्देशन में जिले की जीवनदायिनी मां ताप्ती के उद्गम स्थल मुलताई के ताप्ती सरोवर में एसडीओपी नम्रता सोंधिया और नगर निरीक्षक सुनील लाटा ने मोटर बोट के माध्यम से  तिरंगा अभियान को गति देने का काम किया है।
उक्ताशय में विगत दिवस कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जानकारी देते हुए बताया था कि केन्द्र सरकार की ओर से 2 लाख तिरंगे बैतूल पहुंच चुके हैं और यह दो लाख तिरंगे बैतूल के एनजीओ के माध्यम से निर्मित किया जा रहा है जो पूर्णता की ओर है। 
इस महत्वपूर्ण अभियान को सफल बनाने का हर नागरिक का दायित्व बनता है।
 इसी उद्देश्य को लेकर मॉर्निंग वाक ग्रुप के मुखिया जितेंद्र बंटी पेसवानी के साथ उनके सभी साथी सहभागी बने । जिसमें मुख्य रुप से हिरानी एंड संस के संचालक राजेन्द्र (राजू) हिरानी, नरेंद्र जयसवाल सहित सभी सदस्य शामिल हुए ।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 04 अगस्त 2022