विभाग की समितियों में श्रम विभाग में पंजीकृत यूनियन के सदस्यों को रखें ,

- पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र बनाया जावे

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश का पालन सुनिश्चित किया जाए

उज्जैन / भोपाल (नवल-वर्मा ) ।  उज्जैन में आयोजित एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की जिला इकाई की बैठक एवं यूनियन के कार्ड वितरण समारोह में शामिल एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में मांग की गई है कि जन सम्पर्क विभाग की विभिन्न समितियों में श्रम विभाग में पंजीकृत यूनियन के सदस्यों को रखा जाना चाहिए। इस संबंध में एक पत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा जा चुका है। वर्तमान में जनसंपर्क विभाग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास है।
श्री शारदा ने कहा कि कोरोना काल के बाद से अधिमान्यता समिति की बैठक नहीं हुई है जिसके कारण अधिमान्यता के कई प्रकरण रुकें है। अतः समिति की घोषणा शीघ्र करना चाहिए।
पत्रकारों पर झूठी शिकायतें के आधार पर प्रकरण दर्ज हो रहें हैं पुलिस मध्यप्रदेश शासन के गृह मंत्रालय के आदेश का पालन नहीं करती है पालन सुनिश्चित कराया जाय।
भोपाल के पत्रकार भवन पर एक संघ के द्वारा अनाधिकृत कब्जा किया गया था उस कब्जे को कांग्रेस शासन में मुक्त किया और भवन को धराशाही किया।नये भवन निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जाना चाहिए।
भवन निर्माण के बाद 10 कमरे ग्रामीण अंचल से आने वाले पत्रकारों को रुपए 200 प्रतिदिन के हिसाब से देने की मांग पूर्व में की गई है।
श्री शारदा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करते हुए कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गृह विभाग द्वारा जारी आदेश का पालन पुलिस द्वारा करना सुनिश्चित किया जाए।
श्री शारदा ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब को एकजुट होने की नितान्त आवश्यकता है।
बैठक में प्रांतीय कानूनी सलाहकार अरुण शर्मा ने बताया कि यूनियन के माध्यम से बहुत से पत्रकारों की वेतन संबंधी लड़ाई श्रम विभाग में लड़ी जा रही है।
एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की भोपाल इकाई के अध्यक्ष शुभकरण पांडेय ने कहा कि एकजुट होकर रहने में सफलता मिलती है।हम संख्या में कम है परन्तु हमारी यूनियन में पत्रकार जुड़े हैं। 
आज प्रदेश के लगभग सभी जिलों में एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की जिला इकाई कार्यरत हैं। यूनियन में अनुशासन, बड़ों का सम्मान, प्रांतीय कार्यालय से प्राप्त आदेश का पालन सुनिश्चित किया जाता है।
बैठक का संचालन जिला अध्यक्ष संजय पुरोहित ने की।
कार्ड वितरण के बाद आभार दीपक बेलानी ने किया।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल 29 अगस्त 2022