बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । बैतूल शहरी क्षेत्र में पुलिसिंग को लेकर वैसे ही कई सवाल है, लेकिन जिस तरह की वारदात अति घने बसे हुए बारस्कर कालोनी क्षेत्र में हुई उससे लोगों में दहशत है। शहर में सट्टा जुआं, अवैध शराब जैसे अवैध धंधे तो बेखौफ फल फूल रहे है, लेकिन चोरी, लूट जैसी वारदातें भी हो रही है इससे लोगों में असंतोष देखा जा रहा है। लोगों का मानना जा रहा है कि बैतूल शहर असुरक्षित जैसी स्थिति में है। अब इसकी वजह क्या है इसको लेकर पुलिस के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को अच्छे से विमर्श और मंथन करना चाहिए। बैतूल के पहले मुलताई में एक ज्वेलर्स और रिटायर्ड आर्मीमेन के घर ऐसी ही वारदात हो चुकी है। इन स्थितियों के बाद शराब ठेकेदार के भिंड, मुरैना के लोग आकर काम करते है उनकी शिनाख्ती और रिकार्ड रखना अब जरूरी हो गया है।
 शहर के चक्कर रोड बारस्कर कालोनी में बीती रात अपराधियों का तांडव देखने को मिला है। हथियार के दम पर दो घरों में लूट की घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों ने दोनों घर से जेवरात सहित नगदी रूपये पर हाथ साफ कर दिए। मिली जानकारी के मुताबिक बारस्कर कालोनी चक्कर रोड में बीती रात डॉ भावना और नागले के घर में लूटेरे गेट तोड़कर अंदर घुसे। जब परिजनों ने आवाज लगाई तो बदमाशों ने परिजनों को हथियार के दम पर धमकाया और घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण और नगदी रूपये चोरी कर भाग गए। डॉक्टर वंदना के घर से भी कुछ आभूषण चोरी हुए है और नागले के घर से नगदी रूपये और जेवरात लेकर गए। एक ही रात में दो घरों में हुई लूट की घटना से वार्डवासी दहशत में है। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण किया। शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। फूटेज के अनुसार तीन से चार बदमाश हथियार लेकर घर में प्रवेश हुए। परिजनों के मुताबिक बदमाशों के पास में चाकू हथोड़ा सहित अन्य वस्तुएं मौजूद थी। जब चोरी की घटना होते देख विरोध किया तो बदमाशों ने हथियार के नोंक पर उन्हें धमकाया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। जान बचाने के लिए परिजन बदमाशों के सामने कुछ नहीं कर सके।
 शिकायत के बाद पुलिस लूटेरों की तलाश में जुट गई है। कोतवाली थाना प्रभारी अपाला सिंह ने बताया कि लूट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। किसी को हथियार दिखाकर नहीं धमकाया है। परिजन घर में मौजूद होने के बावजूद चोरी की घटना कैसे हुई यह समझ से परे है। पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गई है। शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं ने नाक में दम करके रखा है। पुलिस के लिए भी चोरी की घटनाएं एक चुनौती बनी हुई है। साप्ताहिक बाजार में दिनदहाड़े चोर लोगों के जेब से मोबाईल चोरी कर रहे है तो दूसरी तरफ रात में चोर घरों को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देने लगे है।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल , ई-पेपर www.rashtriyadivyaduniya.com