बैतूल(हेडलाईन)/नवल-वर्मा । आमढाना नदी में धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। यह अवैध खनन रानीपुर पुलिस के लिए वरदान साबित हो रहा है। फिलहाल वैध खदानें बंद हैं इसलिए रानीपुर सहित आसपास के नदी नालों में जमकर अवैध खनन हो रहा है। इस बात का खुलासा गत दिवस चिखली-आमढाना दौरे पर गए कलेक्टर को एक स्थानीय पंच और ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत से हुआ है। 
उन्होंने तो कलेक्टर के सामने खुलकर आरोप लगाया कि पुलिस एक ट्राली के दो हजार रूपये वसूल कर रही है और बैतूल से आने वाले ट्रेक्टर ट्राली से रेत की चोरी हो रही है। यह बात सुनकर कलेक्टर भी धीरे से मुस्करा दिए और उन्होंने कहा कि ठीक है दिखवाते है। रात के वक्त रानीपुर रोड पर ट्रेक्टरों की आवाजाही जबरदस्त रहती है। जब इस मामले में रानीपुर टीआई सर्वेन्द्र धुर्वे से बात की तो उनका कहना था कि आरोप में कोई सच्चाई नहीं है और पुलिस की कोई संलिप्तता नहीं है। जबकि ग्रामीणों के पास वीडियो मौजूद हैं। जिसमें अवैध खनन की स्थिति स्पष्ट दिखाई देती है। 

- लोग लुट रहे अवैध खनन करने वाले खनिज विभाग और पुलिस कमा रहे...
वैध खनन बंद होने से जो अवैध खनन की रेत आ रही है वह मनमाने दामों में बिक रही है। हालात यह है कि 8 से 10 हजार रूपये में ट्राली मिल रही है। लोगों का कहना है कि आम लोग लुट रहे हैं खनिज विभाग, पुलिस और अवैध खनन करने वाले कमा रहे हैं।

- सात अक्टूबर को एएसपी ने 3 किमी पीछा कर पकड़ी थी रेत से भरी ट्राली...
बताया गया कि 7 अक्टूबर की रात को गश्त चेक करने निकले एएसपी ने हनुमानडोल के आगे से पीछा करते हुए चिखलार के पास रेत से भरी एक ट्रेक्टर ट्राली पकड़ी थी। चालक भाग गया था। बाद में कोतवाली पुलिस बुलाकर उनके हवाले ट्रेक्टर ट्राली की गई थी।

- कमानी गेट के आसपास चेक कर ले सीसीटीवी फुटेज तो सच आएगा सामने...
कलेक्टर को ग्रामीणों ने खुले शब्दों में कहा था कि यदि कमानी गेट के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक कर लिए जाएं तो रानीपुर रोड पर रात में होने वाली रेत की चोरी का खेल सामने आ जाएगा। वहीं पुलिस गश्त का भी सच सामने आ जाएगा।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  16 अक्टूबर 2022