बैतूल(हेडलाईन )/नवल-वर्मा । आजकल जिस तरह की स्थितियां सामने आ रही है उसमें आम लोगों के दिमाग में पुलिसिंग को लेकर गंभीर सवाल हैं। पुलिसिंग की स्थिति को देखकर एक नया जुमला बाजार में चर्चा में है। जिसमें पुलिसिंग को भी झोलाछाप कहा जा रहा है। यह स्थिति इसलिए है कि जहां पुलिस को होना चाहिए वहां पुलिस होती ही नहीं है। इसलिए मोतीवार्ड के लोगों ने अपनी सुरक्षा के लिए रतजगा करने का फैसला किया और पुलिसिंग को लेकर अपना अविश्वास जाहिर किया है। यह सब होने के बाद भी चुने हुए जनप्रतिनिधि और प्रभावशाली नेता अज्ञात कारणों से चुप्पी साधे बैठे है।

- केस : 01 कोतवाली पुलिस मोती वार्ड में चोरों से घबराए लोगों ने हॉकी, डंडे हाथ में लेकर शुरू की मोहल्ला गश्त...
- शहर के मोतीवार्ड में जिस रह धड़ाधड़ चोरियां हुई और शिकायतों के बाद भी कोई सिस्टम नहीं सुधरा तो लोगों ने खुद रात में गश्त करना शुरू कर दिया। यह मोती वार्ड थाने से केवल 200 मीटर दूर है। लोगों ने साफ कहा कि अब पुलिस पर भरोसा नहीं है।

- केस : 02 रानीपुर पुलिस कलेक्टर को शिकायत के बाद भी आमढाना नदी में बंद नहीं हो रहा अवैध खनन...
- रानीपुर आमढाना में नदी में धड़ल्ले से अवैध खनन चल रहा है। इसकी शिकायत स्थानीय पंच ने कलेक्टर को की थी। इसके बावजूद भी यह अवैध खनन बंद नहीं हो रहा है। रविवार को दोपहर में ट्रेक्टर ट्राली भरी जा रही थी और पुलिस गायब थी।

- केस : 03 गंज थाना के समीप पुलिस ग्राउंड में एक घंटे तक चलते रहा हंगामा पर बगल के थाने से पुलिस नहीं आई...
- पुलिस ग्राउंड में ट्रेक पर दौड्ने को लेकर दो युवाओं के गुटों में जमकर मारपीट हुई। लगभग एक घंटे तक वहां हजार पांच सौ का हुजूम हंगामा करते रहा, लेकिन इसके बावजूद बगल के थाने से पुलिस ने आने की जहमत तक नहीं उठाई।
नवल-वर्मा-हेडलाईन-बैतूल  16 अक्टूबर 2022